Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahraich Wolf Attack: भेड़िया की निगरानी को 57 गांवों में लगेगी हाईमास्ट लाइट, एक करोड़ 55 लाख रुपये की मांग

Bahraich Bhediya News यूपी के बहराइच जिले में ग्रामीण भेड़िया के आंतक परेशान हैं। जिले में भेड़ियों के हमलों से निपटने के लिए प्रभावित 57 गांवों में हाईमास्ट लाइट लगाई जाएंगी। इस कदम का उद्देश्य भेड़ियों की निगरानी करना और ग्रामीणों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इन लाइटों की स्थापना के लिए 1.55 करोड़ रुपये की मांग की गई है।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 15 Sep 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
बहराइच के 57 गांवों में लगेगी हाईमास्ट लाइट

जागरण संवाददाता, गोंडा। बहराइच जिले में आदमखोर भेड़िया की निगरानी के लिए प्रभावित 57 गांवों में हाईमास्ट लाइट की स्थापना कराई जाएगी। 127 लाइट के लिए एक करोड़ 55 लाख रुपये की मांग राहत आयुक्त से की गई है।

देवीपाटन मंडल के बहराइच जिले में ग्रामीण भेड़िया के आंतक परेशान हैं। तीन माह में भेड़िया के हमले में दस लोगों की मौत हो चुकी है और 40 से अधिक लोग घायल हैं। वन विभाग व प्रशासन भेड़िया को निगरानी के साथ ही भेड़िया पकड़ने के लिए प्रयास कर रहा है।

लगाई जाएगी हाईमास्ट लाइट

विभागीय अफसरों के अनुसार बहराइच जिले की महसी तहसील के गांवों में भेड़िया निरंतर लोगों पर हमला कर रहा है। निगरानी के साथ ही जानमाल की सुरक्षा के लिए 57 ग्राम पंचायतों के 127 मजरों में हाईमास्ट लाइट स्थापित कराई जानी है।

जिलाधिकारी बहराइच ने राज्य आपदा न्यूनीकरण निधि से प्रभावित ग्रामों व मजरों में हाईमास्ट लाइट की स्थापना के लिए एक करोड़ 55 लाख रुपये अवमुक्त कराने की मांग की है। आयुक्त देवीपाटन मंडल शशिभूषण लाल सुशील ने राहत आयुक्त से हाईमास्ट लाइट स्थापना के लिए बजट आवंटित करने अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें- Wolf Terror: भेड़िये के सरदार की तलाश में तेज हुआ सर्च अभियान, ड्रोन से की जा रही निगरानी; कछार की खाक छान रही टीमें

निर्बाध रूप से कराएं बिजली आपूर्ति

आयुक्त देवीपाटन मंडल ने बहराइच जिले की महसी तहसील के गांवों में वन्य जीव के हमले से निरंतर मानव वन्य जीव संघर्ष की घटनाएं होने के कारण निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए कहा है। आयुक्त ने प्रभावित सभी गांवों में बिजली आपूर्ति के लिए मुख्य अभियंता बिजली को पत्र भेजा है।

यह भी पढ़ें- Gonda News: सरकारी अस्पताल में आंधी रात को कमिश्नर का छापा, नहीं मिले डॉक्टर और चौकीदार भी गायब; कार्रवाई के निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर