Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बजरंग पूनिया खलनायक… पद के लिए पत्नी का इस्तेमाल! बृजभूषण शरण सिंह ने किए सात सवाल

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने बजरंग पूनिया पर निशाना साधते हुए उन्हें जूनियर खिलाड़ियों के लिए ‘खलनायक’ बताया। उन्होंने कहा कि बजरंग पूनिया ने नैतिकता की बात करने वाले बिना ट्रायल के कुश्ती लड़ने पहुंच गए। पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि विनेश फोगाट को मेडल न मिलने का उन्हें कोई दुख नहीं है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:06 PM (IST)
Hero Image
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि बजरंग पूनिया खलनायक हैं।

रमन मिश्र, गोंडा। बजरंग पूनिया खलनायक हैं, वह हरियाणा के ही नहीं, जूनियर खिलाड़ियों के खलनायक हैं। कोई आदर्श पैदा नहीं किया। नैतिकता की बात करने वाले बिना ट्रायल के कुश्ती लड़ने पहुंच गए। यह बातें भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शनिवार को नवाबगंज नंदिनी नगर महाविद्यालय में कहीं।

बृजभूषण सिंह ने कहा कि मैं बजरंग पूनिया से पूछना चाहता हूं कि क्या कुश्ती में यह नियम है कि एक दिन में एक खिलाड़ी दो वेट (भारवर्ग) में ट्रायल दे सकता है? 

  • पूर्व सांसद ने सवाल किया कि विनेश फोगाट ने एक दिन में दो ट्रायल कैसे दे दिया? 
  • क्या यह सत्य नहीं हैं कि वजन के बाद पांच घंटे तक कुश्ती नहीं होने दी गई?
  • क्या यह सत्य नहीं है कि 53 किलो भार वर्ग में वह 10-0 से कुश्ती हार गईं?
  • क्या यह सत्य नहीं है कि कहा गया कि जब तक फेडरेशन के लोग बाहर नहीं जाएंगे तब तक ट्रायल नहीं होगा? रेलवे के अधिकारियों की मौजूदगी में ट्रायल कराया गया। 
  • क्या यह सत्य नहीं है कि शिवानी पवार कुश्ती जीत रही थी, उसे जबरदस्ती हराया गया? नियम तोड़कर विनेश फोगाट कुश्ती लड़ी थी।
  • पूर्व सांसद ने कहा कि बजरंग पूनिया की क्या हैसियत है जो मुझसे बात करेंगे? 

पद के लिए पत्नी का इस्तेमाल 

जिस आदमी ने कुश्ती संघ के पद के लिए अपनी पत्नी का इस्तेमाल कर दिया। आज वही अपनी पत्नी को लेकर घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को मेडल न मिलने का मुझे कोई दुख नहीं है। विनेश फोगाट ने नियम तोड़ कर कुश्ती लड़ी थी। पूरे सिस्टम को हाईजैक कर लिया। जूनियर पहलवानों का हक मारा था। वही वजन उनका काल बन गया। 

कांग्रेस के इशारे पर तैयार की गई स्क्रिप्ट

पूर्व सांसद ने कहा कि पवन खेड़ा को पता होना चाहिए उनके बाबा को 14 वर्ष के लिए जेल में जाना पड़ा था। आंदोलन का ठेका न लें। कांग्रेस, दीपेंद्र हुड्डा व भूपेंद्र हुड्डा इसके जिम्मेदार हैं। वह इसको भुनाना चाहते हैं। लड़कियों के बदनाम करने का मामला चल रहा है, उसकी स्क्रिप्ट कांग्रेस के इशारे पर तैयार की गई थी। यह लोग अपनी पत्नियों को आगे कर राजनीति कर रहे हैं।

एक दिन कांग्रेस भी पछताएगी

पूर्व सांसद ने कहा कि पार्टी कहेगी तो हरियाणा चुनाव में प्रचार करूंगा। भाजपा में नेताओं का अकाल नहीं है, फिलहाल अभी मैं चुनाव नहीं केस लड़ रहा हूं। एक दिन में दो भारवर्ग में इन लोगों ने खेला है और अभी विनेश ने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में बोलेंगी की उनके साथ षडयंत्र हुआ है। बृजभूषण ने चुटकी ली कि एक दिन कांग्रेस भी पछताएगी।

यह भी पढ़ें: अब द‍िवाली और छठ पर घर आने की नो टेंशन, 22 अक्टूबर से 12 नवंबर तक रोज यूपी पहुंचेगी पूजा स्पेशल ट्रेन; नोट करें टाइम

यह भी पढ़ें: कोर्ट में पप्पू ने स्वीकारा अपना अपराध, अदालत ने सुनाई 7 साल की सजा- पुलिस ने तुरंत कर लिया गिरफ्तार