Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'राहुल बाबा का क्या होगा?' विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से दर्ज की जीत; अब बृजभूषण शरण सिंह ने दिया रिएक्शन

कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से छह हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के योगेश बैरागी को शिकस्त दी है। अब भाजपा नेता बृजभूषण ने विनेश की जीत पर प्रतिक्रिया दी है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- हमारा नाम लेकर अगर वे जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं।

By Abhishek Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 08 Oct 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से छह हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज कर ली है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के योगेश बैरागी को शिकस्त दी है। विनेश फोगाट की जीत पर अब भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा- "हमारा नाम लेकर अगर वे (विनेश फोगाट) जीत गईं तो इसका मतलब हम महान आदमी हैं। कम से कम मेरे नाम में इतना दम तो है कि मेरा नाम लेकर उनकी नईया पार हो गई लेकिन कांग्रेस को तो डुबो दिया। हुड्डा साहब तो डूब गए। प्रियंका जी तो डूब गए, अब राहुल बाबा का क्या होगा?

बृजभूषण ने पूछा सवाल

WFI के पूर्व अध्यक्ष ने कहा- इन लोगों ने हरियाणा को लेकर बड़े सपने संजोए थे। उसका क्या होगा? वे (विनेश फोगाट) जहां-जहां जाएंगी वहां सत्यानाश ही होगा।

वहीं जुलाना सीट पर विनेश फोगाट को कुल 65 हजार वोट मिले। जबकि भाजपा के योगेश बैरागी 59,065 वोट पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी रहें। वहीं इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी को कुल 10158 वोट मिले।

बता दें जुलाना सीट पर इस बार कांग्रेस ने विनेश फोगाट तो भारतीय जनता पार्टी ने कैप्टन योगेश को मैदान पर उतारा था। वहीं आम आदमी पार्टी ने रेसलर कविता दुग्गल को टिकट देकर मुकाबले को दिलचस्प बनाने की कोशिश की थी।

— ANI_HindiNews (@AHindinews) October 8, 2024

क्या है बृजभूषण और विनेश की कंट्रोवर्सी

WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण पर विनेश फोगाट समेत कई पहलवानों ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज की थी। इस प्रदर्शन में साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया जैसे कई बड़े पहलवान शामिल हुए थे। 

इसे भी पढ़ें: Julana Vidhan Sabha Chunav Result 2024: सियासत के दंगल में भी विनेश विजेता, BJP उम्मीदवार को 6 हजार वोट से किया चित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें