Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हुड्डा फैमिली ने दांव पर लगा दिया बहन-बेटियों का सम्मान', बृजभूषण शरण सिंह बोले- जरूरत पड़ेगी तो जाऊंगा हरियाणा

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा क‍ि महाभारत के समय द्रौपदी को दांव पर रखकर जुआ खेला गया था और पांडव हार गए। देश अभी भी इस बात के लिए पांडवों को माफ नहीं कर पा रहा है। वैसे जो दांव हमारी बहन-बेटियों के सम्मान पर लगाकर हुड्डा फैमिली ने खेला है इस बात को भी आने वाला कल माफ नहीं करेगा।

By Raman Kumar Mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:02 AM (IST)
Hero Image
भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह।

जागरण संवाददाता, गोंडा। कई बार मैं हरियाणा गया हूं और जाता-आता रहता हूं। जरूरत पड़ेगी तो फिर जाऊंगा। यह बात रविवार को विश्नोहरपुर स्थित आवास पर भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि महाभारत के समय द्रौपदी को दांव पर रखकर जुआ खेला गया था और पांडव हार गए। देश अभी भी इस बात के लिए पांडवों को माफ नहीं कर पा रहा है। वैसे जो दांव हमारी बहन-बेटियों के सम्मान पर लगाकर हुड्डा फैमिली ने खेला है, इस बात को भी आने वाला कल माफ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि जो तीन घटनाएं मेरे ऊपर लगाई गई हैं, उस घटनास्थल पर मैं मौजूद नहीं था। जब ये सच्चाई सबके सामने आएगी तो उन्हें जवाब देते नहीं बनेगा। पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस मेरी कुंडली में बैठी हुई है। 1974 में जब मेरा घर गिराया गया था और मेरे ऊपर पहला मुकदमा लगा था तब भी कांग्रेस की ही सरकार थी। टाडा जब लगा तब भी कांग्रेस की सरकार थी, जबकि मेरा परिवार पुराना कांग्रेसी है। मेरे बाबा गोंडा से पहले विधायक रह चुके हैं कांग्रेस पार्टी से।

'कांग्रेस का कनेक्‍शन जंतर-मंतर के धरने पर भी द‍िखाई पड़ा' 

पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस का कनेक्शन जंतर-मंतर के धरने पर भी दिखाई पड़ा। धरने का नेतृत्व दीपेंद्र हुड्डा, भूपेंद्र हुड्डा कर रहे थे। प्रियंका जी भी आई थी, कांग्रेस में उनका बड़ा नाम है। उन्होंने कहा कि पहले दिन ऐसा लगा था कि खिलाड़ियों का प्रदर्शन है, लेकिन इसके बाद जब सच्चाई सामने आने लगी तो लोग हट गए। आखिरी में एक फैमिली और एक अखाड़ा, जिसके सर्वेसर्वा भूपेंद्र हुड्डा हैं, बचे थे।

यह भी पढ़ें: बजरंग पूनिया खलनायक… पद के लिए पत्नी का इस्तेमाल! बृजभूषण शरण सिंह ने किए सात सवाल