Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बिल माफ हो, हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिले', यूपी में किसानों ने फिर बुलंद की आवाज

उत्तर प्रदेश के किसानों ने अपनी नौ सूत्रीय मांगों को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। किसानों ने मांग की है कि उनके बकाया बिजली बिल माफ किए जाएं और उन्हें हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाए। किसानों का कहना है कि बाढ़ और बारिश से उनकी फसलें खराब हो गई हैं और बेसहारा पशु भी फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

By Varun Yadav Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 03 Oct 2024 09:19 PM (IST)
Hero Image
यूपी में किसानों ने उठाई बिजली बिल माफ करने की मांग - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, गोंडा। किसानों का बकाया बिजली बिल माफ कराने व 300 यूनिट प्रतिमाह बिजली मुफ्त देने की मांग की गई है। नौ सूत्री मांगों को लेकर उप्र किसान सभा जिला कौंसिल के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट विजय शर्मा को सौंपा।

अध्यक्ष दीनानाथ त्रिपाठी ने कहा कि किसानों पर बाढ़ व बारिश मुसीबत बन गई थी। फसलें खराब हो गई हैं। वहीं, बेसहारा पशु फसलों को चौपट कर रहे हैं। किसानों का बकाया बिल माफ करने के साथ ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली प्रतिमाह दी जाय। रबी की बोआई के लिए खाद, बीज व दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।

गन्ने का मूल्य 600 रुपये प्रति क्विंटल करने, गन्ना लादने व उतारने के नाम पर वसूली बंद कराने, फसल सुरक्षा के लिए तार-बाड़ की योजना लागू करने, सरयू नहर परियोजना के सभी माइनरों की सफाई कराने, इमलिहवा मोड़ से गुमड़ी रेहरामार्ग की मरम्मत कराने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में मंत्री अरुण त्रिपाठी, कल्लू शाह, राम किशोर, हनुमान तिवारी, शुभम दुबे, चंद्रबली सिंह, तिलकराम शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें