Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'यौन उत्पीड़न मामले में दिल्ली HC से मांगी है राहत', पूर्व सांसद बृजभूषण ने कई मुद्दों पर दैनिक जागरण से की बातचीत

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार को दैनिक जागरण से खास बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। यौन उत्पीड़न के मामले में उच्च न्यायालय से फौरी राहत न मिलने के सवाल पर भी पूर्व सांसद ने बड़ी ही शांति और समझदारी के साथ जवाब दिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 01 Sep 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह से दैनिक जागरण की बातचीत

जागरण संवाददाता, गोंडा। मुझे न्याय पालिका पर पूरा भरोसा है। न्यायिक प्रक्रिया के तहत मैंने दिल्ली उच्च न्यायालय में यौन उत्पीड़न से संबंधित प्राथमिकी व आरोपों को रद्द करने की मांग की है।

यह बात रविवार को भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने नवाबगंज के विश्नोहरपुर स्थित आवास पर दैनिक जागरण से बातचीत के दौरान कही।

उच्च न्यायालय ने दलील पर पक्ष दाखिल करने का दिया समय

यौन उत्पीड़न के मामले में उच्च न्यायालय से फौरी राहत न मिलने के सवाल पर पूर्व सांसद ने कहा कि यह प्रक्रिया है। उच्च न्यायालय ने प्राथमिकी और आरोप रद्द करने की मांग वाली दलील पर पक्ष दाखिल करने के लिए मुझे समय दिया है।

दो सप्ताह में एक संक्षिप्त नोट तैयार कराकर उच्च न्यायालय के समक्ष रखेंगे। अगली सुनवाई के लिए 26 सितंबर की तिथि निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें- Gonda News : विवाहिता को घर से निकाला, मोबाइल पर दे दिया तीन तलाक- पुलिस ने कर दी यह कार्रवाई

उस वक्त में दिल्ली में नहीं था- बृजभूषण

पूर्व सांसद ने कहा कि जिन तीन घटनाओं के माध्यम से मुझपर आरोप तय किए गए हैं, उक्त घटना के वक्त मैं दिल्ली में मौजूद नहीं था। एक घटना के समय मैं सर्बिया में था जबकि, दो घटनाओं के समय मैं, लखनऊ में था। बांग्लादेश व पश्चिम बंगाल में हिंदुओं व मंदिरों पर हो रहे हमले पर पूर्व सांसद ने चिंता जताते कहा कि यह ठीक नहीं है।

प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश मामले में किया है हस्तक्षेप

बांग्लादेश में सरकार का तख्ता पलट होने के बाद हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस मामले में हस्तक्षेप किया है।

यह भी पढ़ें- डॉक्टर ने नशीला इंजेक्शन देकर महिला से किया दुष्कर्म, पांच के खिलाफ रिपोर्ट; सेक्स रैकेट चलाने का आरोप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर