Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gonda Train Accident: फोटोज में देखें चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे की भयावह तस्वीरें, कांप उठी लोगों की रूह

Gonda Train Accident उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा रेल हादसा हो गया। गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पलट गईं जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों के घायल होने की आशंका है। जिला प्रशासन एवं पूर्वोत्तर रेलवे युद्ध स्तर पर राहत एवं कार्य करने में जुटा है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jul 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस रेल हादसे की तस्वीरें (फोटो- जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। (Chandigarh Dibrugarh Express Train Accident) उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पास चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पलट गईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोगों के घायल होने की आशंका है। घायलों को रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सीएम योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा ट्रेन दुर्घटना पर दुख जताया। साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए।

प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु…— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) July 18, 2024

वहीं रेलवे की राहत एवं बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। पूर्वात्तर रेलवे ने बताया कि राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है। साथ ही रेल यात्रियों की मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी किया गया है।

1 गोंडा 8957400965
2 लखनऊ 8957409292
3 सीवान 9026624251
4 छपरा 8303979217
5 देवरिया सदर 8303098950

बोगियों के पटलने के बाद चारों चीख-पुकार मच गई। घायल लोग दर्द से कराह रहे थे। साथ ही अपनों की खोज के लिए इधर-उधर भटक रहे थे।

हादसे की सूचना पाकर मौके पर तुरंत पुलिस पहुंची और जिला प्रशासन स्तर के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचने लगे। घायलों को तुरंत उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

डिब्बों के पटरी से पलटने के बाद अन्य डिब्बों के लोग मदद के लिए आगे आएं और अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला।

बोगी में फंसे लोगों की मदद के लिए अन्य यात्री आगे आए और उन्हें बाहर निकाला। साथ ही सूचना पाकर आसपास के गांवों के ग्रामीण भी मदद के लिए आगे आए।

घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ एकत्र हो गई। 

बोगियों के पलटने के बाद यात्रियों का इधर-उधर बिखरा सामान।

ग्रामीणों की मदद से शव को ले जाते पुलिसकर्मी।

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पलटी, तीन लोगों के मौत की सूचना; कई घायल

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस: हादसे के बाद यात्रियों की सहायता के लिए Helpline Number जारी, इन नंबर्स पर करें कॉल