Move to Jagran APP

मंत्री की डीपी लगाकर जमाई धौंस… धड़ाधड़ करवाए लेखपालों के तबादले, युवक के कारनामे से अधिकारी भी हैरान

गोंडा में एक युवक ने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह की फर्जी फोटो मोबाइल डीपी बनाकर चकबंदी विभाग में लेखपालों का तबादला कराया और अधिकारियों से वसूली की। राज्य मंत्री के प्रतिनिधि ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवक ने मंत्री का नाम का उपयोग कर अवैध कार्य किए।

By Varun Yadav Edited By: Shivam Yadav Updated: Wed, 09 Oct 2024 10:34 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की फाइल फोटो। जागरण

संवाद सूत्र, गोंडा। केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह की फोटो मोबाइल में डीपी लगाकर चकबंदी विभाग में लेखपालों का तबादला कराने का मामला प्रकाश में आया है। यही नहीं, युवक ने अधिकारियों पर धौंस जमाकर वसूली भी की। मामला प्रकाश में आने पर राज्य मंत्री के प्रतिनिधि राजेश सिंह ने कटरा बाजार थाने में एफआईआर दर्ज कराई है।

यह है पूरा मामला

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री के प्रतिनिधि राजेश सिंह ने एसपी को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। प्रतिनिधि के मुताबिक, कटरा बाजार थाने के कौड़हा जगदीशपुर निवासी सतीश ने अपने मोबाइल नंबर 9621003912 पर राज्य मंत्री की फर्जी फोटो डीपी (डिस्प्ले पिक्चर) के रूप में लगा रखी है। 

यही नहीं, मोबाइल नंबर के ट्रू-कॉलर पर केंद्रीय राज्य मंत्री का नाम फीड कर रखा है। उक्त व्यक्ति केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री के नाम से अधिकारियों पर दबाव बनाकर गलत कार्य कराने के साथ ही अवैध वसूली कर रहा है, इससे राज्य मंत्री की छवि धूमिल हो रही है। 

लेखपालों से जानकारी मिली तो खुला राज

प्रतिनिधि ने बताया कि सतीश ने चकबंदी विभाग में राज्य मंत्री के नाम से फर्जी कॉल करके लेखपालों का स्थानांतरण करा दिया है। लेखपालों से जानकारी मिलने पर फर्जीवाड़ा का राजफाश हुआ है। संबंधित के खिलाफ एफआईआर कराने की मांग की गई है। 

एसपी विनीत जायसवाल ने प्रभारी निरीक्षक कटरा बाजार को संबंधित युवक के खिलाफ मुकदमा करने के आदेश दिए थे। प्रभारी निरीक्षक कटराबाजार सर्वजीत गुप्ता ने बताया कि सतीश निवासी कौड़हा जगदीशपुर थाना कटरा बाजार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा किया गया है। जांच की जा रही है।

पड़ोस के युवक ने घर में घुसकर किशोरी से किया दुष्कर्म

संवाद सूत्र, गोंडा। नगर के एक मोहल्ला निवासी किशोरी से पड़ोस के युवक ने घर में घुसकर दुष्कर्म किया। किशोरी के हल्ला करने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। युवक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया है। नगर कोतवाल मनोज पाठक ने कहा कि आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा कर जेल भेजा दिया गया है।

 

वहीं, मंगलवार की रात दुर्गा पूजा देखकर घर लौट रही दो सगी बहनों को गांव के ही दो युवकों ने जबरन कार में खींचकर बैठा लिया और छेड़छाड़ की। किशोरी ने कहा कि वह मंगलवार की रात दुर्गा पूजा देखने गई थी। रात में घर लौटते समय रास्ते में दो युवकों ने जबरन कार में बैठा लिया। छेड़छाड़ करने लगे। शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। लोगों को आता देख दोनों युवक कार छोड़कर फरार हो गए। 

थानाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि दोनों युवकों के विरुद्ध मुकदमा किया गया है। वाहन को कब्जे में लेकर एक आरोपित कालिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: सीओ जियाउल हक हत्याकांड के सभी दोषियों को उम्रकैद, जुर्माना भी लगा; सीबीआई कोर्ट ने सुनाया फैसला

यह भी पढ़ें: पूनम की बेवफाई से डिप्रेशन में आ गया था प्रेमी चंदन, पति ने ही कहा था- दूरी बना लो वरना…

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें