Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

घर-दुकानों में छिपाकर रखा था मौत का सामान, छापेमारी में पकड़ा बारूद और सुतली गोला

गोंडा में अवैध पटाखा कारखाने में विस्फोट के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। छापेमारी में 20 क्विंटल से अधिक अवैध पटाखे बरामद हुए। पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। विस्फोट में तीन लोगों की मौत हुई थी। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जांच की और बारूद का नमूना लिया। पुलिस ने अवैध पटाखा बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 06:49 PM (IST)
Hero Image
छापेमारी में सुतली बम, हवाई बम सहित दूसरे पटाखे बरामद किए गए हैं।

संवाद सूत्र, गोंडा। बेलसरडीहा गांव में अवैध पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत के बाद जिले की पुलिस सक्रिय हुई। सोमवार की रात अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर पुलिस ने करीब 20 क्विंटल गोला व तमाशा बरामद किया है। पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 

उधर, बेलसरडीहा गांव में हुए विस्फोट मामले में उप निरीक्षक सुभाष विश्वकर्मा ने तीन मृतकों समेत छह आरोपियों पर मुकदमा कराया है। इसमें कुछ अज्ञात लोग भी शामिल किए गए हैं। 

मंगलवार की सुबह विशेषज्ञों की टीम के साथ फारेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची। बारूद का नमूना लिया है जिसे जांच के लिए भेजे जाने की बात कही जा रही है। त्योहार में बेचने के लिए घर-दुकानों में मौत का सामान छिपा कर रखा गया था।

बेलसरडीहा में विस्फोट के बाद सोमवार की रात में पुलिस विभाग ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें बारूद और सुतली बम का जखीरा बरामद किया गया है। 

सूत्र बताते हैं कि अलग-अलग थाना क्षेत्र में 20 क्विंटल से अधिक बारूद, सुतली गोला बरामद किया गया है। नगर कोतवाल मनोज पाठक ने पुलिस टीम के साथ नगर पालिका परिषद के विभिन्न मुहल्लों में छापेमारी की। घर व दुकानों को खंगाला गया। 

बाबू व पप्पू के घर पर छापेमारी

कोतवाल ने बताया कि सुभाषनगर मोहल्ला निवासी बाबू व पप्पू के घर पर छापेमारी की गई। बाबू के घर से छापेमारी में तीन बोरी सुतली पटाखा व एक गत्ता छुरछुरी बरामद की गई। पप्पू के घर से सात बोरी सुतली पटाखा, पांच गत्ता रेडीमेड पटाखा व एक बैग में छुरछुरी बरामद की गई है। 

मनकापुर पुलिस ने नगर पंचायत के अलग-अलग मोहल्लों में छापेमारी की। राजेंद्र नगर मोहल्ला निवासी अंजनी उर्फ शालू के घर से एक गत्ता व दो बोरियोंं में 48 किलो 400 ग्राम सुतली बम (पटाखा) बरामद किया गया है। 

राजेंद्र नगर मोहल्ले में पुलिस टीम ने छापेमारी की। मोहल्ला निवासी दुर्गेश कसौधन के घर से सात क्विंटल 64 किलोग्राम पटाखा बरामद किया गया है। कोतवाल संतोष मिश्र ने इसकी पुष्टि करते हुए दोनों आरोपितों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। नवाबगंज पुलिस ने कस्बा के मुट्ठीगंज में छापेमारी की। यहां सुमित गुप्ता के घर से तीन क्विंटल सुतली बम, हवाई बम सहित दूसरे पटाखे बरामद किए गए हैं। 

जिले में सोमवार की रात अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कराई गई। सुतली पटाखा सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है। आरोपियों पर मुकदमा करने के साथ ही गिरफ्तारी की गई है।

-विनीत जायसवाल, पुलिस अधीक्षक

यह भी पढ़ें:  'राहुल बाबा का क्या होगा?' विनेश फोगाट ने जुलाना सीट से दर्ज की जीत; अब बृजभूषण शरण सिंह ने दिया रिएक्शन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें