Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Neha Sharma IAS: एक्‍शन में आईं आईएएस नेहा शर्मा, लेखपाल को क‍िया सस्‍पेंड; क्‍यों ग‍िरी गाज?

गोंडा की डीएम नेहा शर्मा ने पट्टे के नाम पर अवैध वसूली करने व महिला को फर्जी पट्टा आवंटन प्रमाण पत्र देने के मामले में आरोपी लेखपाल को सस्‍पेंड करने का आदेश द‍िया। लेखपाल को भूलेख कार्यालय से संबद्ध कर द‍िया गया। एसडीएम मनकापुर यशवंत राव ने बताया कि लेखपाल राजकुमार विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने अवैध वसूली करने अनुशासनहीनता के मामले में निलंबित कर दिया गया है।

By Varun Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 26 Sep 2024 01:32 PM (IST)
Hero Image
गोंडा की डीएम नेहा शर्मा की फाइल फोटो।- सोशल मीड‍िया

संवाद सूत्र, गोंडा। पट्टे के नाम पर अवैध वसूली करने व महिला को फर्जी पट्टा आवंटन प्रमाण पत्र देने के मामले में आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है। संबंधित लेखपाल को भूलेख कार्यालय से संबद्ध करके विभागीय जांच तहसीलदार मनकापुर को सौंपी गई है।

तहसील मनकापुर की निवासी मुन्नी देवी ने आयुक्त देवीपाटन मंडल को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने कहा कि तत्कालीन लेखपाल राज कुमार ने पट्टा दिलाने के नाम पर उनसे एक लाख 63 हजार रुपये ले लिए और पट्टा आवंटन का फर्जी प्रमाण पत्र दे दिया। उन्होंने कई बार शिकायत की, लेकिन आइजीआरएस पर शिकायत खारिज कर दी गई।

डीएम नेहा शर्मा ने एसडीएम को द‍िए थे कार्रवाई के आदेश

आयुक्त देवीपाटन मंडल शशिभूषण लाल सुशील ने डीएम को मुख्य राजस्व अधिकारी से जांच कराने के आदेश दिए थे। डीएम नेहा शर्मा ने संबंधित लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई के आदेश एसडीएम को दिए थे। एसडीएम मनकापुर यशवंत राव ने बताया कि लेखपाल राजकुमार विभागीय कार्यों में लापरवाही बरतने, अवैध वसूली करने, अनुशासनहीनता के मामले में निलंबित कर दिया गया है। जांच तहसीलदार को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: UP News: चकबंदी कानूनगो-लेखपाल 10 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें