Move to Jagran APP

Gonda Lok Sabha Seat: टिकट के इर्द-गिर्द घूम रही चुनावी सियासत, इंतजार से बढ़ी बेचैनी; बसपा ने नहीं खोले हैं पत्ते

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही अभी अधिकारिक ऐलान न हुआ हो लेकिन सियासी गर्मी बढ़ गई है। उत्तर प्रदेश में हर किसी की नजर प्रत्याशियों की लिस्ट पर है। बसपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। भाजपा के टिकट वितरण को लेकर दावेदार व समर्थक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में टिकट वितरण को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

By Varun Yadav Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 12 Mar 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
टिकट के इर्द-गिर्द घूम रही यूपी की सियासत
रमन मिश्र, गोंडा। लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही अभी अधिकारिक ऐलान न हुआ हो लेकिन, लोकसभा चुनाव की सियासत टिकट के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। हर किसी की नजरें सियासी सफर तय करने वाले दावेदारों के टिकट पर टिकी हुई हैं। बसपा ने अभी तक देवीपाटन मंडल की किसी भी सीट पर पत्ते नहीं खोले हैं। वहीं, सपा व भाजपा भी सभी सीटों पर प्रत्याशी तय नहीं कर सकी हैं।

भाजपा के टिकट वितरण को लेकर दावेदार व समर्थक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में टिकट वितरण को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है। कैसरगंज व बहराइच सुरक्षित से भाजपा का टिकट तय होना है। वहीं, कैसरगंज से सपा-कांग्रेस गठबंधन व बसपा के पत्ते खुलने का कयास लोग लगा रहे हैं।

15 मार्च को जारी हो सकती है बसपा की पहली सूची

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के संस्थापक कांशीराम की 90वीं जयंती 15 मार्च को मनाई जाएगी। बसपा ने जयंती पर सभी जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजन को लेकर तैयारी बनाई है। पार्टी सूत्र के मुताबिक लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के नाम की पहली सूची बहुजन नायक की जयंती के अवसर पर जारी हो सकती है।

वेट एंड वाच कर रही सपा

सपा जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन का कहना है कि लोकसभा चुनाव को लेकर पहले भाजपा नाम फाइनल करे, इसके बाद सपा भी प्रत्याशी तय कर देगी। चुनाव के लिए सपा ने तुरुप का पत्ता तैयार कर रखा है। सिर्फ वेट एंड वाच हो रहा है। 18 मार्च तक कैसरगंज व श्रावस्ती सीट से भी उम्मीदवार तय हो जाएंगे।

भाजपा का प्रत्याशी कमल का फूल

भाजपा जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर टिकट का फैसला राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा। पार्टी का प्रत्याशी कमल का फूल है। संगठन के पार्टी के प्रत्याशी की मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: Sonbhadra News: नए परिसीमन के बाद बदल गए लोकसभा के समीकरण, इस सीट पर दबदबा रखने वाले राजनीतिक दल भी ढूंढ़ रहे पुरानी स्थिति

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।