Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब राशन में गड़बड़ी करने वाले बुरे फंसेंगे, SDM ने लिया एक्शन; E-KYC के लिए पैसे मांगने की भी मिली शिकायत

गोंडा जिले के ग्राम प्रतापपुर में राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत मिली है। ग्रामीणों का आरोप है कि राशन निर्धारित स्थान से दो किलोमीटर दूर बांटा जा रहा है और कोटेदार कम खाद्यान्न भी दे रहा है। इसके अलावा ई-केवाईसी कराने के लिए पैसे भी मांगे जा रहे हैं। शिकायत के बाद मामले की जांच पूर्ति निरीक्षक को सौंपी गई है।

By Pawan Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Thu, 19 Sep 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
अब राशन में गड़बड़ी करने वाले बुरे फंसेंगे - प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, कर्नलगंज (गोंडा)। निर्धारित स्थान से दो किलोमीटर दूर राशन बांटने व कम खाद्यान्न देने समेत की शिकायत मिलने के बाद उसकी जांच पूर्ति निरीक्षक महेश प्रसाद को मिली है। ग्राम प्रतापपुर के योगेश प्रताप सिंह ने उपजिलाधिकारी भारत भार्गव को प्रार्थनापत्र देकर आरोप लगाया है कि गांव में सरकारी राशन वितरण में अनियमितता की जा रही है।

गल्ला वितरण निर्धारित स्थान से दो किलोमीटर दूर चचरी में किया जा रहा है। साथ ही कोटेदार निर्धारित मात्रा से खाद्यान्न भी कम देता है। यही नहीं ई-केवाईसी करने के लिए रुपये मांगे जा रहे हैं। इस पर एसडीएम मामले की जांच का दायित्व पूर्ति निरीक्षक को को सौंपा हैं। पूर्ति निरीक्षक महेश प्रसाद ने बताया कि शिकायत की जांच की जा रही है,यदि वह सही पाई गई तो कोटेदार के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

ताला तोड़कर विद्यालय से राशन उठा ले गए चोर

रायबरेली में बेखौफ चोरों ने गदागंज के प्राथमिक विद्यालय आशानंद पुर में 15 दिनों में दूसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया। विद्यालय का ताला तोड़ चोरों ने 13 बोरी राशन पार कर दिया। चोरी की घटना से क्षेत्रीय लोगों में पुलिस की कार्यशैली को लेकर रोष है।

लोगों का कहना है कि पुलिस अगर रात्रि गश्त करती तो चोरी की घटनाओं पर रोक लगाया जा सकता है। विद्यालय इंचार्ज रीता सिंह ने बताया कि 15 दिन पूर्व भी चोर विद्यालय का ताला तोड़कर दो बोरी मिड डे का राशन उठा ले गए थे। जिसके बाद थाने में लिखित शिकायत की गई थी।

घटना का भी अब तक राजफाश नहीं हो सका है। सारा राशन चोरी होने की वजह से बच्चों के लिए भोजन बनवाने में बहुत परेशानी हो रही है। थानाध्यक्ष राकेश चंद्र का कहना है कि जल्द ही घटना का राजफाश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - 

वन नेशन, वन इलेक्शन पर CM Yogi की पहली प्रतिक्रिया आई सामने, कहा- 63 हजार से अधिक गांवों का होगा कल्याण

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर