Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहर को दिलाएंगे एक नई पहचान : प्रो.ओंकार सिंह

By Edited By: Updated: Wed, 18 Dec 2013 10:08 PM (IST)
Hero Image

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : कितना सुखद होता है जब युवाओं की समस्या का समाधान हमारी प्राथमिकता में हो। यह अहसास कराया बुधवार को कालेज से विश्वविद्यालय बनने के बाद मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के पहले कुलपति के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद कुलपति प्रो.ओंकार सिंह ने। पत्रकारों से वार्ता के दौरान प्रो.सिंह ने लोगों की आशाओं और उम्मीदों को पूरा करने लिए हर महत्वपूर्ण कदम उठाने का वादा किया।

अपनी प्राथमिकताएं और रणनीति के विषय में कहा कि छात्रहित सर्वोपरि है। पढाई वही जो सफल व्यक्ति का निर्माण करे। यह सफलता देश, समाज के लिए भी उपयोगी हो और खुद उसके अपने लिए भी। मूलत: उन्नाव जिले के रहने वाले प्रो.ओंकार सिंह ने कहा कि छात्रों का प्लेसमेंट कराना जरूरी नहीं है जरूरी है उनकी रुचि के क्षेत्र में प्लेसमेंट हो। बकौल प्रो.सिंह मैकेनिकल इंजीनियरिंग का छात्र साफ्टवेयर कंपनी में नौकरी पा कर निश्चित ही संतुष्ट नहीं होगा। वहीं संस्थान को विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने के बाद लोगों की उम्मीदों पर उन्होंने कहा कि प्रयास रहेगा कि शहर को तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में देश के शैक्षिक मानचित्र पर अंकित कराया जा सके।

कोर्स वही जो नौकरी भी दे : प्रो.सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय के आगामी 10 वर्षो की विकास नीति बनाई गई है। इसमें कई पाठ्यक्रमों की शुरुआत करने का ब्योरा है। कोर्स वही शुरू होंगे जो रोजगार सृजन करते हों। अभी विश्वविद्यालय का असली स्वरू प आने में समय लगेगा। मसलन बोर्ड आफ मैनेजमेंट, कोर्ट आदि का गठन होना है। कई महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्ति होनी है। प्रो.सिंह ने कहा कि देखते जाइए आने वाले दिन में पूरा संस्थान बिल्कुल नया नजर आएगा। बुधवार को नवागत कुलपति ने विश्वविद्यालय के सभी संकायों,छात्रावासों आदि का भ्रमण किया साथ ही शिक्षकों,कर्मचारियों आदि से सौजन्य भेंट भी की।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें