Move to Jagran APP

Gorakhpur News: मां ने मोबाइल देने से किया इनकार, नाराज छात्रा ने फंदे से लटककर दी जान; मचा हड़कंप

गोरखपुर में एक 11 साल की छात्रा ने मोबाइल फोन न मिलने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना गीडा थाना क्षेत्र के देईपार चौराहे के पास किराए के कमरे में हुई। छात्रा की मां ने बताया कि वह सुबह मोबाइल चलाने के लिए जिद कर रही थी लेकिन उन्होंने उसे मना कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 13 Oct 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
11 साल की बच्‍ची ने किया सुसाइड।-जागरण

 जागरण संवाददाता, पिपरौली। गीडा थाना क्षेत्र के देईपार चौराहे के पास किराए के कमरे में 11 साल की छात्रा ने खुदकुशी कर ली। दुपट्टे के फंदे में बच्ची का शव लटका मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने पुलिस को बताया बेटी सुबह मोबाइल चलाने के लिए मांग रही थी। मां ने मोबाइल नहीं दिया था।

गीडा ठगा क्षेत्र के देईपार चौराहे पर पीपीगंज थाना क्षेत्र के बालापार के दंपति हैदर और रुखसाना पिछले 10 वर्षों से देईपार चौराहे पर सूरज वर्मा के मकान में किराए का कमरा लेकर रहते हैं। पति-पत्नी गीडा के एक फैक्ट्री में काम करते हैं। रोजाना की तरह सुबह बच्चों को नास्ता कराकर टिफिन लेकर अपनी 11 साल की बच्ची तमन्ना और 3 साल के छोटे बच्चे तैमूर को घर में छोड़कर गीडा में नौकरी करने चले गए।

प्रतिदिन की तरह मां खाना बनाने के लिए सुबह 11 बजे घर पहुंची तो दरवाजा अंदर से बंद था। उसने बेटे को आवाज लगाकर दरवाजा खुलवाई तो देखा कमरे में लगे हुए छज्जे में निकले सरिया से तमन्ना का शव दुपट्टे के सहारे लटका हुआ है। उसने पति को सूचित किया, हल्‍ला सुनकर अगल-बगल के लोग भी इकट्ठा हुए। सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंची।

मृतक छात्रा तमन्‍ना।-जागरण


इसे भी पढ़ें-अब कुशीनगर के सभी मंदिरों के पुजारियों को मिलेगा मानदेय, प्रस्‍ताव पर लगी मोहर

मां-बाप का कहना है कि हो सकता है बच्ची झूला झूलने का प्रयास की हो और लापरवाही में उसका गला कस गया हो। साथ ही मां ने यह भी बताया कि जाते-जाते बेटी ने मोबाइल की जिद की थी। मैंने कहा दोपहर को आऊंगी तो मोबाइल दूंगी। शंका है कि इस बात से नाराज होकर गलत कदम ना उठा लिया हो। वह पिपरौली बाजार के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 5 में पढ़ती थी।

गीडा एसओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों से किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें-मेघा भगत की भक्ति, काशी की रामलीला की शक्ति

विवाहिता की मौत को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

पिपराइच थाना क्षेत्र के ताजपिपपरा गांव निवासी अशोक यादव की 35 वर्षीय पत्नी अंगूरा देवी की शनिवार की सुबह आठ बजे हालत गंभीर हो गई। स्वजन इलाज के लिए उसे मेडिकल कॉलेज ले गये, जहां उसकी मौत हो गई।

रोते-बिलखते परिजन।-जागरण


पोस्टमार्टम कर शाम को शव घर आने के बाद ग्रामीणों व मृतका के मायका वालों ने परिजनों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पिपराइच -गोरखपुर मार्ग पर ताजपिपरा चौराहे पर जाम लगा दिया। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस से परिजनों के खिलाफ जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें