Move to Jagran APP

गोरखपुर क्षेत्र में एक साथ 20 डाक कर्मचारी निलंबित, जानें-क्‍या है कारण Gorakhpur News

इंडियन पोस्टल बैंक में डिजिटल खाता खोलने के लिए 29 दिसंबर से तीन दिवसीय अभियान चलाया था। अंतिम दिन गुरुवार को पोस्टमास्टर जनरल आकाश दीप चक्रवर्ती ने निरीक्षण किया तो पता चला कि कई डाकघरों पर कैंप लगाए ही नहीं गए थे।

By Satish ShuklaEdited By: Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:43 PM (IST)
Hero Image
डाक विभाग के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।
गोरखपुर, जेएनएन। इंडियन पोस्टल बैंक में डिजिटल खाता खोलने में लापरवाही बरतने पर 20 डाक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है। इसमें 11 शाखा डाकपाल व नौ सहायक शाखा डाकपाल शामिल हैं। इसमें दो जनपदों के कर्मचारी शामिल हैं। अब इनके खिलाफ कमेटी की तरफ से विस्‍तृत जांच की जाएगी।

डिजिटल खाता खोलने के लिए चला था अभियान

डाक विभाग ने इंडियन पोस्टल बैंक में डिजिटल खाता खोलने के लिए 29 दिसंबर से तीन दिवसीय अभियान चलाया था। अंतिम दिन गुरुवार को पोस्टमास्टर जनरल आकाश दीप चक्रवर्ती ने निरीक्षण किया तो पता चला कि कई डाकघरों पर कैंप लगाए ही नहीं गए थे। गोरखपुर के कौड़ीराम, उरुवा, इंजीनियरिंग कालेज, गोरखपुर सेंट्रल व महराजगंज के आनंदनगर पहुंचे तो कहीं भी कैंप नहीं लगा था। उन्होंने उपडाकघरों के सहायक व शाखा डाकपालों से पूछताछ की, कोई भी संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका।

लापरवाही बरतने पर की गई बर्खास्‍तगी

पोस्टमास्टर जनरल के निर्देश पर प्रवर डाक अधीक्षक मनीष कुमार ने इस अभियान में लापरवाही बरतने वाले 20 डाक कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। प्रवर डाक अधीक्षक मनीष कुमार का कहना है कि पोस्टमास्टर जनरल के निर्देश पर विभागीय कार्य में रुचि नहीं लेने व डिजिटल खाता खोलने में लापरवाही बरतने के आरोप में 20 कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। अब इनके खिलाफ कमेटी जांच करेंगी।

आरोपित गिरफ्तार

बांसगांव पुलिस ने कौड़ीराम स्थित सोहगौरा बंधे के पास बेलीपार थाना क्षेत्र के ढारा गांव निवासी जयगोपाल यादव को गिरफ्तार किया है। आरोपित गैंगस्टर एक्ट में वांछित था। उसके विरुद्ध बेलीपार थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं। बांसगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक जगत नारायण सिंह शुक्रवार सुबह संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान उन्हें सूचना मिली कि बेलीपार थाने का वांछित जयगोपाल कौड़ीराम में है। वह कहीं जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा है। प्रभारी निरीक्षक हमराहियों के साथ कौड़ीराम चौराहे पर पहुंचे। वहां पुलिस को देखकर वांछित भागने लगा। सोहगौरा बांध के पास पुलिस ने उसे दबोच लिया। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।