Move to Jagran APP

Police Transferred: गोरखपुर में DIG ने 352 पुलिसकर्मियों का किया स्थानांतरण, अचानक हुए आदेश से मचा हड़कंप

Police Transferred उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में अचानक पुलिसकर्मियों के स्थानांतरण से हड़कंप मच गया। इसमें 10 थानेदार समेत 352 पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसमें तीन निरीक्षक148 उपनिरीक्षक184 मुख्य आरक्षीचार लिपिक10 आरक्षीदो महिला आरक्षी व एक चालक का स्थानांतरण दूसरे जिले में फैसला किया है। डीआइजी रेंज की तबादला सूची में कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनका नाम सूची में नहीं है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 03 Jul 2024 10:33 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 10:33 AM (IST)
पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर से हड़कंप मच गया है। सांकेतिक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिले में अपना कार्यकाल पूरा कर चुके 10 थानेदार समेत 352 पुलिसकर्मियों डीआइजी रेंज ने सोमवार को स्थानांतरण कर दिया। इन्हें रेंज के दूसरे जिले में भेजने के साथ ही पुलिस कप्तान को आदेश का अनुपालन कराने के लिए पत्र लिखा है। स्थानांतरण सूची में 30 चौकी प्रभारियों का भी नाम शामिल है।

डीआइजी रेंज आनंद कुलकर्णी ने बताया कि एक जिले में सेवा का कार्यकाल पूरा कर चुके पुलिसकर्मियों की सूची सभी जिले के सभी पुलिस कप्तान से मांगा गया था। परिक्षेत्रीय स्थापना बोर्ड ने सूची पर विचार करते हुए तीन निरीक्षक,148 उपनिरीक्षक,184 मुख्य आरक्षी,चार लिपिक,10 आरक्षी,दो महिला आरक्षी व एक चालक का स्थानांतरण दूसरे जिले में फैसला किया है।

इसे भी पढ़ें-एक दशक से गोरखपुर में चलता था 'चवन्नी' का सिक्का, दिनदहाड़े चौराहों पर बरसता था गोलियां

स्थानांतरण आदेश की कापी रेंज के सभी पुलिस कप्तान को भेजने के साथ ही इसका अनुपालन कराने को कहा गया है।

सूची में है गोरखपुर के इन थानेदारों का नाम

डीआइजी रेंज की तबादला सूची में गोरखपुर के महिला, बेलीपार, खजनी, सहजनवां, चौरीचौरा, पिपराइच, झंगहा, बेलघाट, गगहा, बड़हलगंज थाना प्रभारी का नाम शामिल है। इसके अलावा 20 चौकी प्रभारियों का भी स्थातांरण हुआ है। कप्तान अपनी सुविधानुसार इन्हें रिलीव करेंगे।

इसे भी पढ़ें-यूपी में मानसून दिखाएगा अपना असली रुप, गोरखपुर-बरेली सहित 65 जिलों में खूब बरसेंगे बादल, जून की कमी होगी पूरी

सूची में नहीं है कई नाम

डीआइजी रेंज की तबादला सूची में कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनका नाम सूची में नहीं है। बताया जा रहा है कि बाबुओं की वजह से इनका नाम परिक्षेत्रीय स्थापना बोर्ड के पास नहीं पहुंचा।

एडीजी ने 292 पुलिसकर्मियों को भेजा दूसरी रेंज गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर व महराजगंज जिले में 12 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके 192 पुलिसकर्मियों का तबादला एडीजी जोन डा. केएस प्रताप कुमार ने बस्ती व देवीपाटन परिक्षेत्र में किया है। सभी जिले के पुलिस कप्तान को एडीजी ने निर्देश दिया है कि सूची में जिन लोगों का नाम शामिल हैं उन्हें अविलंब रिलीव कर दें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.