Move to Jagran APP

पासपोर्ट बनवाने में एजेंट अधिकृत नहीं, स्वयं कराएं काम, दिक्‍कत होने पर इस नंबर पर करें शिकायत

गोरखपुर में क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी शुभम सिंह ने पासपोर्ट कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्‍होंने कहा कि यहां प्रतिदिन एक हजार से 12 सौ आवेदक आते हैं। आवेदक किसी एजेंट के चक्कर में न पड़ें क्योंकि पासपोर्ट सेवा का कोई अधिकृत एजेंट नहीं है। अपना काम स्‍वयं करें। किसी भी प्रकार की दिक्‍कत होती है तो लखनऊ से नंबर जारी किया गया है। इस नंबर पर शिकायत कर सकते हैं।

By Vivek Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 15 Jun 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
पासपोर्ट बनवाने में किसी प्रकार दिक्‍कत नहीं आएगी।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी शुभम सिंह ने शुक्रवार को बशारतपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरीक्षण किया। यहां की व्यवस्था से वह संतुष्ट रहे। उन्होंने पासपोर्ट सेवा कार्यालय के बाहर लोगों के लिए छाया की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने एजेंटों से सावधान रहने की बात कही।

विदेश मंत्रालय की ओर से पासपोर्ट सेवा केंद्र पर पहुंचने वाले आम नागरिकों की हर सुविधा का ख्याल रखने के निर्देश हैं। बशारतपुर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र का निरीक्षण करने शुक्रवार को क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी शुभम सिंह लखनऊ से पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने सहायक पासपोर्ट अधिकारी से जानकारी ली। यहां की व्यवस्था पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की। कुछ कमियां दिखीं तो उसे दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रचंड गर्मी में आवेदकों को पासपोर्ट कार्यालय की ओर से कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें-बीएचयू के पूर्व छात्र की जन्मभूमि के नाम से जाना जाएगा मंगल पर मिला क्रेटर, उपलब्‍धियां जानकर गर्व करेंगे आप

अंदर आवेदकों के बैठने की व्यवस्था है। जल्द ही बाहर भी छाया का इंतजाम कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां प्रतिदिन एक हजार से 12 सौ आवेदक आते हैं। आवेदक किसी एजेंट के चक्कर में न पड़ें क्योंकि पासपोर्ट सेवा का कोई अधिकृत एजेंट नहीं है।

इसे भी पढ़ें-आयकर अधिकारी बन छापा डालने पंहुचे तीन जालसाज गिरफ्तार, 'स्‍पेशल 26' फ‍िल्‍म देखकर आया था यह आइडिया

वाट्सएप नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय, लखनऊ की ओर से वाट्सएप नंबर 9454004092 नंबर जारी किया गया है। आवेदक इस नंबर पर अपनी समस्या भेजकर समाधान पा सकते हैं। इसके अलावा मीट योर पीआरओ के माध्यम से प्रत्येक कार्यदिवस को पूर्वाह्न 11 से अपराह्न दो बजे तक कार्यालय में अधिकारी से मिल सकते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।