Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: स्पाइसजेट की जगह लेगा अकासा एयर, जानिए कब से शुरू हो सकती है उड़ान

एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि अकासा एयर के अधिकारियों ने दिल्ली व मुंबई की उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। एयरपोर्ट अथारिटी से अनुमति मिलने के बाद समर शेड्यूल में उड़ान शुरू हो जाएगी। गोरखपुर से दिल्ली के लिए तीन मुंबई के लिए एक कोलकाता हैदराबाद व लखनऊ के लिए रोज एक-एक उड़ान होती है। अकासा एयर के आने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

By Jagran News Edited By: Vivek ShuklaUpdated: Thu, 29 Feb 2024 07:39 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर एयरपोर्ट से अब केवल इंडिगो और एलाइंस एयर के विमान ही उड़ान भर रहे हैं।

 जासं, गोरखपुर। अकासा एयर ने गोरखपुर से दिल्ली व मुंबई की उड़ान भरने की तैयारी शुरू कर दी है। सब कुछ ठीक रहा तो समर शेड्यूल (28 मार्च) से उड़ानें शुरू हो जाएगी। योजना पर चर्चा करने के लिए अकासा एयर के अधिकारी सात मार्च को गोरखपुर आएंगे।

अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्य के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइसजेट ने एक फरवरी से दिल्ली व मुंबई की उड़ान भरने वाले अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर लिया। अधिकारियों का कहना था कि मार्च के आखिरी सप्ताह में गोरखपुर से फिर उड़ान शुरू करेंगे लेकिन यह संभावना खत्म होती दिख रही है।

गोरखपुर एयरपोर्ट से कंपनी ने अपने कर्मचारियों को हटाने के बाद कार्यालय से सामान भी शिफ्ट करना शुरू कर दिया। एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि अकासा एयर के अधिकारियों ने दिल्ली व मुंबई की उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। एयरपोर्ट अथारिटी से अनुमति मिलने के बाद समर शेड्यूल में उड़ान शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें- 1007 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे सीएम योगी

केवल इंडिगो व एलाइंस एयर विमान भर रहे उड़ान

स्पाइस जेट की उड़ान बंद होने से गोरखपुर एयरपोर्ट से अब केवल इंडिगो और एलाइंस एयर के विमान ही उड़ान भर रहे हैं। गोरखपुर से दिल्ली के लिए तीन, मुंबई के लिए एक, कोलकाता, हैदराबाद व लखनऊ के लिए रोज एक-एक उड़ान होती है।

एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि अकासा एयर के अधिकारियों ने दिल्ली व मुंबई की उड़ान शुरू करने की अनुमति मांगी है। एयरपोर्ट अथारिटी से अनुमति मिलने के बाद समर शेड्यूल में उड़ान शुरू हो जाएगी। गोरखपुर से दिल्ली के लिए तीन, मुंबई के लिए एक, कोलकाता, हैदराबाद व लखनऊ के लिए रोज एक-एक उड़ान होती है।