Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर एयरपोर्ट से अप्रैल में दिल्ली और मुंबई की भर सकेंगे उड़ान, यह विमानन कंपनी संभालेगी कमान

नागर विमानन महानिदेशालय से हरी झंडी मिलने पर मंगलवार को विमानन कंपनी के कामर्शियल अधिकारी तारीक वानी अपने तीन सहयोगियों के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। निदेशक आरके पराशर व मुख्य परिचालन अधिकारी विजय कौशल के साथ बैठक कर उड़ान शुरू करने को लेकर चल रही तैयारी पर चर्चा की। विमानन कंपनी एयर अकासा की चार सदस्यीय टीम मंगलवार को एयरपोर्ट पर आयी थी।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 13 Mar 2024 08:02 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली व मुंबई के लिए उड़ान शुरू करने को लेकर चल रही तैयारी पर चर्चा हुई।

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। अकासा एयरलाइंस गोरखपुर से दिल्ली व मुंबई के लिए अब अप्रैल में उड़ान शुरू करेगा।मंगलवार को गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे विमानन कंपनी के अधिकारियों ने कार्यालय,टिकट काउंटर व उपकरण रखने के लिए जगह देखी।समर शेड्यूल में सुबह के समय उड़ान शुरू करने के लिए ने लिए विमानन कंपनी के अधिकारियों ने डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय)से अनुमति मांगी है।

गोरखपुर एयरपोर्ट का विस्तार होने के बाद दिल्ली के लिए चार,मुंबई के लिए दो,कोलकाता,हैदराबाद व लखनऊ के लिए रोज एक-एक उड़ान होती थी।इसमें विमानन कंपनी स्पाइस जेट का एक विमान मुंबई व दूसरा दिल्ली की उड़ान भरता था।

अयोध्या से देश के अलग-अलग राज्य के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद स्पाइस जेट ने एक फरवरी से अपने दोनों विमानों को वहां शिफ्ट कर दिया।कुछ दिन बाद कर्मचारियों को भी दूसरे एयरपोर्ट पर भेज दिया गया। दिल्ली व मुंबई जाने वाले यात्रियों की संख्या अधिक होने की वजह से एयर अकासा ने स्पाइस जेट की जगह उड़ान शुरू करने की अर्जी दी है।

नागर विमानन महानिदेशालय से हरी झंडी मिलने पर मंगलवार को विमानन कंपनी के कामर्शियल अधिकारी तारीक वानी अपने तीन सहयोगियों के साथ गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। निदेशक आरके पराशर व मुख्य परिचालन अधिकारी विजय कौशल के साथ बैठक कर उड़ान शुरू करने को लेकर चल रही तैयारी पर चर्चा की।

एयरपोर्ट निदेशक आरके पराशर ने कहा कि विमानन कंपनी एयर अकासा की चार सदस्यीय टीम मंगलवार को एयरपोर्ट पर आयी थी। दिल्ली व मुंबई के लिए उड़ान शुरू करने को लेकर चल रही तैयारी पर चर्चा हुई। नागर विमानन महानिदेशालय से अनुमति मिलने के बाद समर शेड्यूल में उड़ान शुरू होगी।

निदेशक गोरखपुर एयरपोर्ट आरके पराशर ने कहा कि एक फरवरी से विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने दिल्ली व मुंबई की उड़ान बंद कर दी थी।एयरपोर्ट से कर्मचारियों के बाद सामान को भी शिफ्ट कर लिया है।समर शेड्यूल में दिल्ली व मुंबई के लिए एयर अकासा की उड़ान शुरू होगी।