Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर गोरखपुर में अलर्ट, होटल और स्टेशनों की हो रही है जांच

Gorakhpur News अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट पर है। बुधवार को एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई और एसपी/सीओ कैंट मानुष पारीक के नेतृत्व में गोलघर रोडवेज और रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटलों की जांच की गई। स्टेशनों पर सामान की भी जांच की जा रही है।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Updated: Thu, 18 Jan 2024 01:24 PM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशन के बाहर चेकिंग अभियान के दौरान एसपी सिटी कृष्णा विश्नोई साथ में एएसपी मानुष पारीक

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अयोध्या में 22 जनवरी को प्रभु श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को लेकर गोरखपुर पुलिस अलर्ट पर है। जिले के पांच स्थानों पर डायवर्जन कर बड़े वाहनों को अयोध्या की तरफ जाने से रोका गया है। वहीं बाहर से आने वाले छोटे वाहनों की जांच कर आगे भेजा जा रहा है।

बुधवार को एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई और एसपी/सीओ कैंट मानुष पारीक के नेतृत्व में गोलघर, रोडवेज और रेलवे स्टेशन के पास स्थित होटलों की जांच की गई।

चेकिंग के बीच जारी है डायवर्जन

अयोध्या कार्यक्रम को लेकर बड़हलगंज, बाघागाड़ा, कालेसर, कड़जहां और जंगल कौड़िया में बैरियर लगाकर पुलिस ने बड़े वाहनों को अयोध्या की तरफ जाने से रोक दिया है। इन वाहनों को दूसरे मार्ग से आगे की तरफ भेजा जा रहा है। इसके अलावा बुधवार की शाम को पुलिस ने अभियान चलाकर गोलघर और खोवा मंडी में गश्त कर संदिग्ध दिखे युवकों से पूछताछ की और उनके सामान की जांच की।

रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर भी जांच

यहीं क्रम रोडवेज और रेलवे स्टेशन पर रहा। पुलिस ने होटलों पर पहुंचकर कमरों और रजिस्टर की जांच की। ठहरे यात्रियों के आइडी व अन्य कागजातों को जांचा। होटल संचालकों को निर्देशित किया गया कि किसी भी व्यक्ति की जांच और आईडी के बिना होटल में न ठहराएं।

यह भी पढ़ें: UP news: वॉट्सऐप ग्रुप पर राम मंदिर, पीएम मोदी और सीएम योगी पर अभद्र टिप्पणी, थाने में दी गई तहरीर; पुल‍िस कर रही जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें