Move to Jagran APP

Gorakhpur News: विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप, टैग पर लिखा था- 'बेंगलुरु से गोरखपुर जाने वाली फ्लाइट में हमने बम रखा है'

Bomb Threat in Gorakhpur बेंगलुरु से गोरखपुर आने वाली अकासा एयरलाइन की फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप मच गया। विमान सुरक्षित लैंडिंग के बाद रनवे पर खड़ा था तभी विमान में बम होने की सूचना मिली। यात्रियों और सामान को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद चार घंटे तक सघन जांच की गई लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 25 Oct 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
गोरखपुर लैंड किए विमान में बम की सूचना से हड़कंप।- जागरण
 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। Bomb Threat उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बेंगलुरु से गुरुवार को गोरखपुर पहुंचे अकासा एयरलाइन के विमान में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। उस समय सुरक्षित लैडिंग के बाद विमान रनवे पर खड़ा था। जानकारी होने के बाद इसमें सवार 183 यात्रियों के पसीने छूट गए।

बम डिस्पोजल दस्ता व फायर ब्रिगेड की टीम के साथ अधिकारियों ने यात्रियों और सामान को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद चार घंटे तक सघन जांच की, लेकिन कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। शाम 6:34 बजे चार घंटे की देरी से यह विमान गोरखपुर से 103 यात्रियों को लेकर दिल्ली रवाना हुआ।

अकासा एयरलाइन के विमान क्यूपी 1880 ने गुरुवार की सुबह 11:05 बजे बेंगलुरु से गोरखपुर के लिए उड़ान भरी। निर्धारित समय दोपहर 2:05 बजे से 10 मिनट पहले गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचा। दोपहर 2:12 बजे अकासा एयरलाइन के आफिसियल एक्स हैंडल पर किसी ने टैग करते हुए लिखा कि बेंगलुरु से गोरखपुर जाने वाले विमान में हमने बम रखा है।

इसे भी पढ़ें-28 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रदेशवासियों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, पहली बार 19 दिन तक नहीं होगी कटौती

इसकी जानकारी विमानन कंपनी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट प्रशासन को दी। पार्किंग में हैदराबाद जाने वाला इंडिगो का विमान खड़ा होने की वजह से बेंगलुरु से आने वाले यात्री रनवे पर खड़े विमान में ही थे। उन्हें इसकी जानकारी हुई तो परेशान हो गए।

विमान में बम होने का मैसेज मिलते ही बम थ्रेट असेसमेंट समिति में शामिल एडीएम सिटी अंजनी सिंह, एसपी सिटी अभिनव त्यागी, आइबी के वीबी राव, एयरपोर्ट निदेशक आरके पराशर, प्रमुख परिचालन अधिकारी विजय कौशल व एयरफोर्स के अधिकारी बम डिस्पोजल दस्ता, फायर ब्रिगेड व एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए।

यात्रियों व सामान को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद सुरक्षा घेरा बनाकर विमान की जांच शुरू की गई। अकासा एयरलाइन के सुरक्षाकर्मियों संग विमान के आंतरिक व बाहरी स्थान पर लगे उपकरणों की चार घंटे तक सघन जांच कराई गई।

इसे भी पढ़ें-यूपी पर कितना दिख रहा साइक्‍लोन 'दाना' का असर, पढ़‍िए IMD का ताजा अलर्ट

अकासा एयरलाइन के अधिकारियों को बेंगलुरु से आने वाले विमान में बम होने की सूचना मिली तब तक वह गोरखपुर में लैंड कर चुका था। अधिकांश यात्री नीचे उतर गए थे। चार घंटे तक चली सघन जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। - आरके पराशर, एयरपोर्ट निदेशक, गोरखपुर।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।