Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter पर भाजपा विधायक ने रेलवे को याद दिलाई ड्यूटी, डीआरएम को मांगनी पड़ी माफी Gorakhpur News

गोरखपुर से भाजपा विधायक ने रेलवे अध्‍ािकारियों को उनकी ड्यूटी याद दिलाया तो अधिकारी हरकत में आए और ट्रेन में ही विधायक की समस्‍या का समाधान कराया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Updated: Wed, 28 Aug 2019 09:56 AM (IST)
Hero Image
Twitter पर भाजपा विधायक ने रेलवे को याद दिलाई ड्यूटी, डीआरएम को मांगनी पड़ी माफी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भाजपा विधायक ने रेलवे अध्‍ािकारियों को उनकी ड्यूटी याद दिलाया तो अधिकारी हरकत में आए और ट्रेन में ही विधायक की समस्‍या का समाधान कराया। अधिकारियों ने विधायक से माफी भी मांगी।

कहने के बाद भी कोच अटेंडेंट ने नहीं लगाया बेडशीट

दरअसल ट्रेन से गोरखपुर से लखनऊ की यात्रा कर रहे गोरखपुर नगर से भाजपा के विधायक डाक्‍टर राधा मोहन दास अग्रवाल को ट्रेन में असुविधा हुई तो उन्‍होंने Twitter के माध्यम से रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और पूर्वोत्तर रेलवे के उच्‍च अधिकारियों से सवाल किया कि क्या कोच अटेंडेंट एसी प्रथम श्रेणी के यात्रियों का बेडशीट आदि नहीं लगाते ?

नगर विधायक ने अधिकारियों से शिकायत किया कि कृषक एक्सप्रेस के एसी प्रथम श्रेणी में कहने पर भी कोच अटेंडेंट ने उनकी बर्थ पर चादर नहीं बिछाया। उनकी शिकायत पर डीआरएम ने खेद जताते हुए वरिष्ठ कोचिंग डिपो से रिपोर्ट तलब किया।

कृषक एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे विधायक

नगर विधायक डा. राधा मोहन दास अग्रवाल 25 अगस्त को कृषक एक्सप्रेस में एसी प्रथम श्रेणी में गोरखपुर से लखनऊ तक की यात्रा कर रहे थे। कोच अटेंडेंट बेडरोल रखकर चला गया। जब उससे बिछाने के लिए कहा तो पहचानने के बाद भी उसने अनसुना कर दिया। जबकि कोच अटेंडेंट की जिम्मेदारी है कि वह एसी कूप में चादर रिसीव करे और उसे बिछाकर रखे। अगर नियम बदला है तो रेलवे इसकी जानकारी दे।

नगर विधायक ने ट्रेन के विलंबित होने की भी शिकायत की है। उन्होंने बताया है कि ट्रेन 10.40 की जगह 12.40 बजे गोरखपुर पहुंची। हालांकि, नगर विधायक के ट्वीट पर मंडल रेल प्रबंधक लखनऊ ने खेद प्रकट करने के साथ संबंधित अधिकारी को कार्रवाई का दिशा-निर्देश तो जारी कर दिया है लेकिन नियमों की जानकारी नहीं दी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर