Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर प्रशासन ने चौरीचौरा भाजपा विधायक सरवन निषाद की घटाई सुरक्षा, कहा- मेरी जान को खतरा है

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के चौरी चौरा भाजपा विधायक ई. सरवन निषाद की सुरक्षा घटाने के बाद से उनके एक बयान से हड़कंप मच गया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी जान को खतरा है। उन्‍हें दो बार धमकी भी मिल चुकी है। हालांकि डीएम और एसएसपी ने कहा कि उन्‍हें किसे खतरा है किसी का नाम बताएं तो जांच की जाए।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:23 AM (IST)
Hero Image
भाजपा विधायक सरवन निषाद को मिले थे चार गनर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। चौरी चौरा के भाजपा विधायक ई. सरवन निषाद ने अपनी जान को खतरा बताते हुए पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों पर सुरक्षा घटाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दो बार जान मारने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा में चार गनर लगाए गए थे।

चुनाव में दो गनर हटा लिए गए। पत्र लिखने के बाद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया। अधिकारी मनमानी पर उतारू हैं, पुलिस कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है।

शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके विधायक ने कहा कि भाजपा पिछड़ा मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य दीपक जायसवाल के साथ चौरी चौरा पुलिस ने कार्यालय में पहुंचकर दुर्व्यवहार किया। इससे समाज में गलत संदेश जाने के साथ ही कार्यकर्ता निराश हुए हैं।

इसे भी पढ़ें-दुकान का नाम प्रयाग, संचालक मियां चांद, 'नेम प्‍लेट' नियम से बढ़ी हलचल

अधिकारियों ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। एक वर्ष पूर्व मुझे जेल से जान से मारने की धमकी मिलने पर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। जिसे मनमाने तरीके से हटा लिया है। अपने समाज के हक कर लड़ाई लड़ने की वजह से वह विरोधियों की आंखों में खटकते हैं।

तमाम निषाद समाज के नेताओं की निर्मम हत्या हुई है। सुरक्षा हटाकर जिला प्रशासन मेरे विरुद्ध साजिश कर रहा है। विधायक ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर पूरे मामले को अवगत कराने के साथ ही दोषियों पर कार्रवाई की मांग करुंगा।

इसे भी पढ़ें-आगरा-वाराणसी में उमड़ रहे बादल लेकिन नहीं हो रही बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम

गोरखपुर डीएम कृष्णा करूणेश ने कहा कि विधायक को एक ही गनर अनुमन्य है, लेकिन उन्हें दो गनर उपलब्ध कराया गया है। जिले में नए शस्त्र लाइसेंस बनाए जाने पर सख्ती है। मगर, उन्हें हाल ही में शस्त्र लाइसेंस भी जारी किया गया है। क्षेत्र में जब वह भ्रमण करते हैं तो हमेशा उनके साथ तहसीलदार, नायब तहसीलदार और सीओ, थानाध्यक्ष आदि रहते हैं। उनको पूरी सुरक्षा दी जा रही है। यदि उन्हें किसी पर संदेह है तो वे बताएं, जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि माननीय विधायक के सुरक्षा की समीक्षा समय-समय पर की जाती है। सुरक्षा की दृष्टि से वर्तमान में उन्हें अनुमन्य के अलावा एक अतिरिक्त गनर दिया गया है। आवास व क्षेत्र में रहने के दौरान स्थानीय थाने की पुलिस मौजूद रहती है।