Move to Jagran APP

बेटी 'अग्निवीर' बनीं तो खुशी से झूम उठे BJP सांसद रवि किशन, बोले- इशिता ने गर्व से ऊंचा कर दिया सीना

भाजपा सांसद व भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार रवि किशन को अपनी बेटी पर गर्व है। बेटी इशिता के अग्निवीर बनने पर सांसद ने कहा कि मेरी बेटी ने गर्व से मेरा सीना चौड़ा कर दिया। वह उसे ज्वाइन कराने खुद जाएंगे। साथ ही उन्होंने लोकसभा में तीन साल तक सेना की शिक्षा अनिवार्य करने की मांग उठाएंगे। इशिता के इस निर्णय के बाद बधाइयों का तांता लगा है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 29 Jun 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
बेटी इशिता के साथ सांसद रवि किशन। सौ. स्वयं
गोरखपुर, जागरण संवाददाता। भाजपा सांसद रवि किशन की बेटी इशिता शुक्ला भी अग्निपथ योजना के जरिये भारतीय सेना का हिस्सा बनी हैं। उन्होंने अग्निवीर बनने का विकल्प चुना है। बेटी के इस निर्णय से सांसद काफी खुश हैं और गौरवान्वित हैं। सांसद ने बेटी के निर्णय को गर्व से सीना ऊंचा करने वाला बताया। कहा कि एक पिता के लिए इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि उसकी बेटी देश की सुरक्षा से सीधे जुड़ने जा रही है। वह उसे ज्वाइन कराने खुद जाएंगे।

लोकसभा में तीन साल तक सेना की शिक्षा अनिवार्य करने की उठाएंगे मांग

सांसद ने सभी के लिए तीन साल तक सेना की शिक्षा अनिवार्य करने की मांग भी की। कहा, इसे मुद्दे को वह लोकसभा में उठाएंगे। रवि किशन की बेटी इशिता स्नाइपर शूटर हैं। वह 26 जनवरी को राजपथ पर होने वाली परेड का हिस्सा भी बनी थीं। अग्निवीर को लेकर उनकी ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। अन्य औपचारिकताएं पूरी के बाद बाद वह सेना का हिस्सा बनेंगी। सांसद ने कहा कि पूरे देश से मेरे पास फोन आ रहे हैं। उन्होंने अग्निपथ योजना लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

अनुपम खेर बोले- प्रेरणा की मिसाल

रवि किशन की बेटी इशिता के डिफेंस फोर्स में शामिल होने पर अनुपम खेर ने भी ट्वीट के जरिए इशिता की तारीफ की और सांसद रवि किशन को बधाई दी। 'मेरे प्यारे दोस्त आपकी बेटी के बारे में प्रेरणात्मक समाचार पढ़ा कि उन्होंने अग्निवीर स्कीम के अन्तर्गत हमारी डिफेंस फोर्सेज जॉइन की है। मन प्रसन्न भी हुआ और गर्वित भी। ईशिता को मेरा प्यारा और आशीर्वाद देना और उससे कहना उसका ये कदम लाखों बच्चियों के लिए प्रेरणा की मिसाल बनेगा! जय हिन्द!'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।