Move to Jagran APP

Gorakhpur News: बेंगलुरु से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट में बम की सूचना से हड़कंप, जांच जारी

Bomb Threat बेंगलुरु से गोरखपुर आने वाली अकासा एयरलाइन की फ्लाइट में बम की सूचना से गोरखपुर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया है। विमान को सुरक्षित रूप से लैंड कराया गया है और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बम निरोधक दस्ता और फॉयर ब्रिगेड की टीम के साथ एयरपोर्ट अधि‍कारी सघन जांच करने में जुट गए हैं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 27 Oct 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
बम की सूचना से हड़कंप मच गया है। जागरण
 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अकासा एयरलाइन की बेंगलुरु से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट में रविवार की दोपहर में बम होने की सूचना पर हड़कंप मच गया है। बम निरोधी दस्‍ता और फॉयर ब्रिगेड की टीम के साथ एयरपोर्ट पर अध‍िकारी सघन जांच करा रहे हैं। बीते चार दिनों के अंदर दूसरी बार बेंगलुरु की फ्लाइट में बम होने की धमकी मिली है।

अकासा एयरलाइन के विमान क्यूपी 1880 रविवार बेंगलुरु 11:18 बज से गोरखपुर के लिए उड़ान भरी। निर्धारित समय दोपहर 2:15 बजे से पहले गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंच गया। विमान लैंड होने से पहले ही एयरपोर्ट कर्मचारियों को इसकी सूचना मिली। सभी यात्रियों को सुरक्ष‍ित बाहर निकाल दिया गया है।

अकासा एयरलाइन के आफिसियल एक्स हैंडल पर किसी ने टैग करते हुए लिखा कि बेंगलुरु से गोरखपुर जाने वाले विमान में हमने बम रखा है। इसकी जानकारी विमानन कंपनी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट प्रशासन को दी।

इसे भी पढ़ें-प्रयागराज रामबाग तक डबल लाइन पूरा, दिसंबर से चलने लगेंगी ट्रेनें; महाकुंभ में श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

विमान में बम होने का मैसेज मिलते ही बम थ्रेट असेसमेंट समिति में शामिल सेना, पुलिस प्रशासन और खुफ‍िया एजेंसी फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। एहतियात के तौर पर एंबुलेंस भी बुला ली गई। यात्रियों व सामान को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद सुरक्षा घेरा बनाकर विमान की जांच कराई जा रही है।

गोरखपुर एयरपोर्ट निदेशक आरके पराशर ने बताया कि अकासा एयरलाइन के अधिकारियों को बेंगलुरु से आने वाले विमान में बम होने की सूचना दी। जांच चल रही है।

इसे भी पढ़ें-हाथ में राइफल लेकर सीएम योगी ने अनोखे अंदाज में साधा निशाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्‍वीर

चोरी कर भाग रहे चोर को पुलिस ने पकड़ा

शाहपुर के आवास विकास कालोनी में शुक्रवार की रात तीन घरों में चोरी कर भाग रहे चोर को पुलिस ने पकड़ लिया। कालोनी के बी ब्लाक में रहने वाले अशोक कुमार और पंकज कुमार के मकान में शुक्रवार की रात चोर घुसकर मोबाइल फोन,अंगुठी और 12 हजार उठा ले गया।

उसके बाद सावित्री देवी के मकान में घुसे चोर के हाथ कुछ लगा नहीं। चोरी कर भाग रहे चोर को गस्त कर रही पीआरबी ने पकड़ लिया।पूछताछ करके के बाद मोबाइल अपने कब्जे ले लिया। पवन ने अपने परिचित के नंबर से चोरी हुए फोन कर दिया।पीआरवी के सिपाहियों ने काल रिसीव किया तो जानकारी हुई। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।