Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: गोरखपुर में समोसा और पनीर खाने के बाद बिगड़ी भाई-बहन की तबीयत, दोनों की मौत

उत्‍तर-प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां समोसा पनीर खाने के बाद भाई-बहन की तबीयत बिगड़ गई। परिवार के लोग कस्बे में स्थित बंगाली डॉक्टर के पास लेकर गए उन्होंने दर्द का इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया। इसके बाद दोनों की हालत और बिगड़ गई। दोनों को निजी अस्‍पताल पहुंचाया गया जहां पहले भाई की मौत हो गई और उसके बाद बहन की।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 21 Aug 2024 08:47 AM (IST)
Hero Image
समोसा और पनीर खाने से बहन पूजा और भाई विकास की मौत। जागरण

जागरण संवाददाता, सहजनवां/पिपरौली। गीडा के बांसपार में सोमवार की रात पनीर व समोसा खाने वाले भाई-बहन की तबीयत बिगड़ गई। स्थिति गंभीर होने पर स्वजन उन्हें जिला अस्पताल ले आए जहां उपचार की दौरान मृत्यु हो गई। स्वजन शव को लेकर घर चले गए।

मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने जिस दुकान के साथ ही घर में पड़े पनीर व समोसा का नमूना जांच के लिए एकत्र किया। भाई को इंजेक्शन लगाने बंगाली डॉक्टर पुलिस की हिरासत में है।

सिकरीगंज थाना क्षेत्र के कटघरा की रहने वाली सीमा का पति दूधनाथ गुप्ता से विवाद चलता है। 15 वर्ष से दोनों अलग रहते हैं। जीविका चलाने के लिए सीमा गीडा की एक फैक्ट्री में काम करने के साथ ही अपने 15 वर्षीय पुत्र विकास कुमार के साथ बांसपार गांव में गंगा पांडेय के मकान में किराए पर कमरा लेकर रहती थी।

एक माह पहले उनकी विवाहित बेटी पूजा भी सीमा के पास आ गई। सोमवार की शाम को पिपरौली कस्बा स्थित एक दुकान से विकास पनीर और समोसा खरीद कर ले गया जिसे रात में भाई-बहन ने खाया। कुछ दे बाद विकास के पेट में दर्द शुरू हो गया।

इसे भी पढ़ें- यूपी में गोंडा-गोरखपुर सहित आसपास के जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

परिवार के लोग कस्बे में स्थित बंगाली डॉक्टर के पास लेकर गए उन्होंने दर्द का इंजेक्शन लगाकर घर भेज दिया। एक घंटे बाद विकास की तबीयत फिर बिगड़ने पर परिवार के लोग झुंगिया स्थित एक निजी अस्पताल ले गए जहां से जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां इलाज के दौरान विकास की मौत हो गई।

थोड़ी देर में पूजा की भी स्थिति खराब होने पर जिला अस्पताल लाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई। परिवार के लोग विकास का शव लेकर उसके ननिहाल बेलघाट थाना क्षेत्र के मडहा गांव व पूजा का शव उसके ससुराल वाले छितौनी बुजुर्ग गांव लेकर चले गए। मामले की जानकारी होने पर एसपी उत्तरी जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव व एसडीएम सहजनवां दीपक गुप्ता ने फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

एक वर्ष पहले हुई थी पूजा की शादी

तीन भाई बहनों में विकास सबसे छोटा था। बड़ी बहन पूजा की शादी एक वर्ष पहले छितौनी बुजुर्ग निवासी महेंद्र गुता के साथ हुई है। एक माह पहले ससुराल से पूजा अपनी मां के पास आयी थी और उसके पति दिल्ली में मजदूरी करते हैं। सबसे बड़ी बहन नेहा की शादी सात वर्ष पहले शादी हुई थी। घटना की जानकारी होने पर मंगलवार की सुबह वह जिला अस्पताल पहुंची।

इसे भी पढ़ें- नेपाल में मोबाइल नेटवर्क को 4G में अपग्रेड कर रहा चीन, ड्रैगन की दखल से बढ़ीं मुश्‍किलें

सहजनवां एसडीएम दीपक गुप्ता ने कहा कि भाई-बहन की मृत्यु कैसे हुई इसकी जांच पुलिस कर रही है। घर और दुकान पर मिले पनीर व समोसा का नमूना जांच के लिए रखा गया है। दुकान में लगे सीसी कैमरे के फुटेज को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृत्यु की वजह स्पष्ट होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें