Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, विरोध करने वालों ने भी पीछे हटा लिए कदम; आधी सड़क पर था कब्जा

गोरखपुर के जटेपुर वार्ड में नगर निगम ने सड़क पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान कई लोगों ने विरोध दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन निगम के सख्त रुख को देखते हुए पीछे हट गए। अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह के अनुसार जटेपुर मोहल्ले की एक सड़क का निर्माण कार्य अतिक्रमण की वजह से पूरा नहीं हो पा रहा था।

By Arun Chand Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 13 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
जटेपुर में अतिक्रमण ध्वस्त करानी नगर निगम की टीम

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। महानगर के जटेपुर वार्ड में नगर निगम ने अभियान चलाकर सड़क की जमीन पर हुए अतिक्रमण को बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया। इस बीच कई लोगों ने विरोध दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन निगम का सख्त रुख देख पीछे हट गए। अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह के मुताबिक जटेपुर मोहल्ले की एक सड़क का निर्माण कार्य अतिक्रमण की वजह से पूरा नहीं हो पा रहा था।

जांच में पाया गया कि 50 से 60 मीटर की लंबाई में सात लोगों ने आधी सड़क तक बढ़कर निर्माण करा रखा था। कई बार चेतावनी देने के बाद भी जब उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया तो गुरुवार को उनके नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने कार्रवाई की।

15 फीट चौड़ी सड़क बन गई सात फीट की

उन्होंने बताया कि आगे और पीछे दोनों तरफ करीब 15 फीट चौड़ी सड़क है, लेकिन बीच में अतिक्रमण हो जाने से पांच से सात फीट ही सड़क बची थी। मोहल्ले वालों की मांग पर आगे-पीछे सीसी सड़क का निर्माण कार्य पूरा करा लिया गया था लेकिन अतिक्रमण वाली जगह पर सड़क नहीं बन पा रही थी।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था, वह पीछे की तरफ एक मकान में किराए पर रहते थे। मकान मालिक लंबे समय से विदेश में हैं, जिसका लाभ उठाकर किराएदारों ने कब्जा शुरू कर दिया और बढ़ते-बढ़ते सड़क तक चले आए थे।

वहीं पार्षद पवन सिंह का कहना है कि अतिक्रमण की वजह से सड़क नहीं बन पा रही थी, जिससे बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग परेशान थे। अतिक्रमण हट जाने से अब जल्द सड़क निर्माण पूरा हो जाने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - 

बारिश का कहर: गजरौला-हसनपुर में गिरे कई मकान, मलबे में दबकर पांच घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर