Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब गोरखपुर डिपो पर नहीं मिलेंगी बसें, यहां शिफ्ट हो गया पूरा सिस्टम; आधुनिक बस डिपो बनाने की तैयारी शुरू

Gorakhpur News बसों के राप्तीनगर डिपो से संचालित होने से गोरखपुर बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के सामने जाम नहीं लगेगा। शहर के उत्तर शाहपुर बसारतपुर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी आसानी से बसें मिल जाएंगी। गोरखपुर डिपो में जर्जर हो चुके भवन ध्वस्त होंगे। डिपो का कायाकल्प होगा। शासन स्तर पर आधुनिक बस डिपो बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 04 Mar 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
अब गोरखपुर डिपो पर नहीं मिलेंगी बसें, यहां शिफ्ट हो गया पूरा सिस्टम; आधुनिक बस डिपो बनाने की तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गोरखपुर डिपो अब राप्तीनगर डिपो में शिफ्ट हो गया है। गोरखपुर डिपो की बसें राप्तीनगर से ही चलेंगी। वहीं से परिचालक भी बैठेंगे। टिकट भी बुक होगा। बसें राप्तीनगर से चलकर असुरन और मोहद्दीपुर होते हुए गोरखपुर डिपो पहुंचेंगी। गोरखपुर डिपो से आगे लखनऊ, कानपुर, दिल्ली आदि के लिए प्रस्थान कर जाएंगी।

गोरखपुर डिपो से रोजाना 11 से 12 सौ बसों से करीब 50 हजार यात्री आवागमन करते हैं। बसों के राप्तीनगर डिपो से संचालित होने से गोरखपुर बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के सामने जाम नहीं लगेगा। शहर के उत्तर शाहपुर, बसारतपुर क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी आसानी से बसें मिल जाएंगी। गोरखपुर डिपो में जर्जर हो चुके भवन ध्वस्त होंगे। डिपो का कायाकल्प होगा। शासन स्तर पर आधुनिक बस डिपो बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

वर्कशॉप को भी किया गया शिफ्ट

गोरखपुर डिपो में संचालित वर्कशॉप भी राप्तीनगर डिपो में शिफ्ट कर दिया गया है। गोरखपुर डिपो के एआरएम महेश चंद्र ने बताया कि राप्तीनगर डिपो में गोरखपुर डिपो के अलावा गोरखपुर और रीजनल वर्कशॉप भी सक्रिय है। गोरखपुर बस स्टेशन परिसर पूरी तरह खाली हो गया है। राप्तीनगर से संचालित होने वाली बसों में टिकटों की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। शहर के तीन स्टॉपेज से बसें गुजरेंगी। इससे जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर