Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कौन क्या कहता है परवाह नहीं, मुख्यमंत्री के साथ था और रहूंगा': फतेह बहादुर सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह के बेटे व कैंपियरगंज से भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने अपनी जान को खतरा बताया था। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने कहा था कि पांच करोड़ रुपये में मेरी हत्या का ठेका दिया गया है। एक करोड़ चंदा जुट गया है। साजिशकर्ताओं के बारे में पुलिस को बताने के बावजूद 10 दिन में कोई कार्रवाई नहीं हुई इसलिए मुझे मीडिया में आना पड़ा।

By Rakesh Rai Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 28 Jul 2024 07:58 AM (IST)
Hero Image
मीडिया से बात करते विधायक फतेह बहादुर सिंह। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को जान की खतरे की चिट्ठी लिखने के बाद तरह-तरह की चर्चा से घिरे कैंपियरगंज विधायक फतेह बहादुर सिंह ने शनिवार को एक फिर इसे लेकर स्थिति स्पष्ट की।

पार्क रोड स्थित अपने आवास पर संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने एक दिन पूर्व लखनऊ से मुख्यमंत्री से मुलाकात की जानकारी दी। बताया कि जान के खतरे को लेकर जो मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाया गया था, एसटीएफ उसकी जांच कर रही है। मामले में उनके एक्शन से पूरी तरह संतुष्ट हूं। पहले भी उनके साथ था और आगे भी रहूंगा। कौन क्या कहता है, इसकी कोई परवाह नहीं।

एक विधायक की अपनी सुरक्षा की चिंता से जनता पर पड़ने वाले असर के सवाल पर फतेह बहादुर ने कहा कि उन्होंने सुरक्षा की कोई मांग नहीं है। मुख्यमंत्री ने उन्हें पहले ही पर्याप्त सुरक्षा दी है। उन्होंने तो केवल पत्र के माध्यम से जान के खतरे की वह जानकारी मुख्यमंत्री व संगठन को दी, जो उन्हें विश्वसनीय स्रोत से प्राप्त हुई थी।

क्षेत्र में उठने वाले विराेध के स्वर के सवाल पर विधायक ने कहा कि वह किसी को अपना विरोधी नहीं मानते और न ही उन्होंने किसी व्यक्ति विशेष पर कोई आरोप लगाया है। एसटीएफ की जांच में कोई नाम सामने आया तो उसके विषय में वह नहीं जानते।

इसे भी पढ़ें-नहीं थम रही अखिलेश-केशव की जुबानी जंग, डिप्‍टी सीएम ने किया पलटवार

विरोधियों द्वारा तरह-तरह के सवाल उठाए जाने पर उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। हर व्यक्ति अपनी बौद्धिक क्षमता और समझ के आधार पर ही अपने विचार रखता है।

भाजपा के प्रति अपनी निष्ठा जताते हुए विधायक ने कहा कि वह चार बार से भाजपा के विधायक है। जब कल्याण सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी थी तो लोकतांत्रिक कांग्रेस का गठन कर समर्थन किया था। निर्दल विधायक के तौर पर भी भाजपा का समर्थन कर चुका हूं।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आज झमाझम बारिश के आसार, IMD ने 42 जिलों में जारी किया अलर्ट

उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं का सम्मान होता है और उन्हीं के बल पर भाजपा एक बार फिर 2027 में प्रचंड बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाएगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर