Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: गोरखपुर के एकला बंधे पर लगाए जाएंगे CCTV कैमरे, सामूहिक दुष्कर्म के बाद लिया गया फैसला

एसपी नार्थ ने घटना स्थल से लेकर बंधा क्षेत्र में जाकर खुद ही सुरक्षा के इंतजाम की समीक्षा की। इसी सुनसान जगह पर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम भी दिया गया था। इस वजह से पुलिस अब इस जगह को भी सीसी कैमरों से लैस करने की ओर पहल की है। पुलिस की पिकेट पहले भी लगती थी लेकिन वह अंदर नहीं जाती थी।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 24 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
सीसीटीवी लगने से क्राइम पर रोक लगेगी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। गीडा क्षेत्र में पंजाब की दो युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। एकला बंधे के अगल-बगल मौजूद मकानों के बाहर सीसी कैमरे लगवाए जाएंगे। पुलिस की अपील पर ग्राम प्रधान समेत अन्य लोगों ने कैमरा लगवाने को तैयार हो गए है।

इससे यह अतिसंवेदनशील क्षेत्र भी कैमरे की जद में आ जाएगा। हालांकि अभी तक लगे कैमरों की मदद से दुष्कर्म के आरोपितों का युवतियों के पीछा करने का वीडियो पुलिस के हाथ लगा है। जिसे पुलिस साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। जल्द ही इस प्रकरण में पुलिस चार्जशीट दाखिल करने की तैयारी में है।

एक साल के अंदर एकला बंधे पर दूसरी सामूहिक दुष्कर्म घटना के बाद एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने एकला बंधे मोड़ पर एक पुलिस पिकेट और डायल 112 की गाड़ी को लगाए जाने का निर्देश दिया है।

इसे भी पढ़ें-आगरा-गोरखपुर में आंधी के साथ भारी बारिश के आसार, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम 

यह हुआ था मामला

16 जुलाई की रात गोला के आर्केस्ट्रा संचालक के साथ उसमें काम करने वाली पंजाब की दो युवतियां बाइक से जा रही थी। रामकोला में कार्यक्रम के बाद रात में लौटते समय बदमाशों ने एकला बंधे के पास बाइक सवार संचालक को रोक लिया और फिर पांच आरोपितों ने दोनों युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

इसे भी पढ़ें-सीएम की फटकार के बाद बलिया में हत्यारोपितों के घर पर चला बुलडोजर

अगली सुबह पुलिस मुठभेड़़ में मुख्य आरोपित नीरज जायसवाल को गोली लगी और उसके साथ कल्लू, जय निषाद को भी पुलिस ने दबोच लिया। उसी शाम संतराज निषाद भी पकड़ा गया। गुरुवार को नाटकीय ढंग से पांचवां आरोपित कर्मवारी भी पकड़ा गया।

एसपी नार्थ जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस ने एकला बंधे के बीच में कुछ जगहों को चिन्हित किया है, जहां पर जल्द ही सीसी कैमरा लगाया जाएगा। प्रवेश और अंतिम छोर पर पहले से कैमरा लगा हुआ है। पुलिस की गश्त स्थायी तौर पर बढ़ा दी गई है। जल्द ही चार्जशीट भी दाखिल कर दी जाएगी।