Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doctor Strike: गोरखपुर AIIMS की इमरजेंसी में बवाल, जूनियर डॉक्टर और तीमारदार भिड़े, दो डॉक्टर घायल, धरने पर बैठे

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर से हैवानियत के बाद एम्स गोरखपुर में सीनियर रेजिडेंट और जूनियर रेजिडेंट के साथ ही इंटर्न काम नहीं कर रहे हैं लेकिन इमरजेंसी की व्यवस्था संचालित रखने के लिए जूनियर डॉक्टरों की मदद ली जा रही है। एम्‍स की इमरजेंसी में शुक्रवार देर रात 12 बजे डॉक्टर और तीमारदार में इलाज को लेकर भिड़ंत हो गई। इस दौरान जमकर मारपीट हुई।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 17 Aug 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
एम्स गोरखपुर की इमरजेंसी के बाहर डॉक्टरों और छात्रों को समझती पुलिस। इंटरनेट मीडिया

 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर की इमरजेंसी में शुक्रवार देर रात 12 बजे डॉक्टर और तीमारदार में भिड़ंत हो गई। रोगी के उपचार को लेकर शुरू हुई नोकझोंक के बीच जूनियर डॉक्टर ने तीमारदार को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद तीमारदार ने भी हमला कर दिया।

जानकारी पर इमरजेंसी पहुंचे इंटर्न और मेडिकल छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। दो इंटर्न डॉ. शशांक और डॉ. रवि घायल हो गए। घटना के बाद इमरजेंसी के बाहर डॉक्टर धरने पर बैठ गए। समाचार लिखे जाने तक धरना जारी था। एम्स थाने के प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह ने बताया कि मारपीट हुई है।

शुक्रवार को इमरजेंसी में दिव्य नगर कालोनी की गर्भवती रोगी रोली को भर्ती कराया गया। उसे पेट में दर्द था। स्वजन का आरोप है कि इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर उपचार में रुचि नहीं ले रहे थे। इस पर रोली के पति विशाल प्रताप पासवान ने जूनियर डॉक्टर अल्ताफ से बात की।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में दुग्ध विक्रेताओं का बनेगा परिचय पत्र, डेयरी खोलने के लिए लेना होगा लाइसेंस

आरोप है कि डॉ. अल्ताफ ने विशाल को एक थप्पड़ मार दिया। इसका विरोध विशाल के साथ मौजूद उनके रिश्तेदार ने किया तो विवाद बढ़ गया। रिश्तेदार ने हंगामा शुरू किया तो जूनियर डॉक्टर ने इंटर्न और मेडिकल छात्रों को बुला लिया। उनके पहुंचने के बाद मारपीट शुरू हो गई।

विशाल के रिश्तेदार ने जूनियर डॉक्टर व इंटर्न को पीट दिया और भाग निकला। इसके बाद जूनियर डॉक्टर और इंटर्न ने मिलकर विशाल को बुरी तरह पीट दिया। वह सभी रोली पर भी हमला करने जा रहे थे। इसी बीच पुलिस पहुंच गई है। देर रात एम्स के चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अजय भारती भी मौके पर पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी।

इसे भी पढ़ें- यूपी में आगरा-लखनऊ के आसपास के जिलों में हो सकती है भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

पुलिस पर भी लगाया आरोप

जूनियर डॉक्टरों, इंटर्न और मेडिकल छात्रों ने एम्स थाना पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं। पुलिस के पहुंचने पर सभी आक्रामक हो गए थे। उनका आरोप है कि सूचना देने के दो घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची। देर रात थाने में तहरीर देने की तैयारी चल रही थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर