Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: घर के दरवाजे पर खेल रहा था मासूम, सिरफिरे ने ईंट मारकर उतारा मौत के घाट

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां बांसगांव में एक डेढ़ साल के मासूम की ईंट मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी पड़ोस में ही रहता था और अक्सर बच्चे के साथ खेलता था। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Jitendra Pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:29 PM (IST)
Hero Image
बच्‍चकी मौत से गांव में हड़कंप मच गया। जागरण

जागरण संवाददाता, बांसगांव। भैंसा रानी गांव में सोमवार को शाम सिरफिरे ने ईंट मारकर मासूम की हत्या कर दी। मासूम घर से कुछ दूरी पर खेल रहा था। इस बीच आरोपित ने उसके ऊपर ईंट चला दी। घायल मासूम को सीएचसी ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

भैंसा रानी गांव के राहुल यादव गुजरात में रहकर पेंट पालिश का काम करते हैं। घर पर उनकी पत्नी, मां और डेढ़ वर्ष का बेटा विद्यांश यादव रहते थे। शाम को घर से करीब 10 मीटर की दूरी पर विद्यांश खेल रहा था।

इसी बीच उधर से गुजर रहा पड़ोस के रंजीत ने बिना किसी कारण ईंट चला कर मासूम को मार दिया। सिर में ईंट लगने से वह लहूलुहान होकर नीचे गिर गया। लोगों का शोर सुन परिवारीजन मौके पर पहुंचे और विद्यांश को लेकर सीएचसी बांसगांव गए।

इसे भी पढ़ें-सांसद रवि किशन ने गोरखपुर के विकास पर खुलकर की बात, बोले- प्रदेश व केंद्र के बीच सेतु बन कर रहा काम

डाक्टरों ने उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल जाते समय रास्ते में ही विद्यांश की मौत हो गई। विद्यांश तीन भाई-बहनों में सबसे छोटा था।

पुलिस की जांच में यह पता चला है कि आरोपित की शादी नहीं हुई है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करता था। सफल नहीं होने पर मानसिक रूप से तनाव में रहने लगा था। गांव के बच्चों को पढ़ाता था।

मासूम विद्यांश के साथ वह खेलता भी था। अचानक ऐसी घटना क्यों की, इसे लेकर ग्रामीण अचंभित है और उसे कोस रहे हैं।

इसे भी पढ़ें-पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए यहां पिंडदान नहीं, 'शिवलिंग' करते हैं दान

एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने कहा कि बांसगांव में डेढ़ वर्ष के बच्चे की ईंट से मारकर हत्या का मामला सामने आया है। जिस युवक पर आरोप है वह बच्चे के साथ खुद ही खेलता था। उसने यह घटना क्यों की है, इसकी जांच की जा रही है। आरोपित पुलिस हिरासत में है। स्वजन की तहरीर पर पुलिस केस दर्ज कर करने की कार्रवाई कर रही है।