Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Free Bus Service: रक्षाबंधन पर सीएम योगी का बहनों को तोहफा, 19 व 20 अगस्त को कर सकेंगी मुफ्त बस यात्रा

UP Free Bus Service उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रक्षाबंधन पर प्रदेश की सभी बहनों को तोहफा दिया है। 19 व 20 अगस्त को सभी महिलाएं मुफ्त बस यात्रा कर सकेंगी। इसको लेकर शासन ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। इसके साथ ही अधिक कार्य करने वाले चालकों व परिचालकों को प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

By Prem Naranyan Dwivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 13 Aug 2024 10:36 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। रक्षा बंधन पर्व पर भाइयों की कलाई पर राखी बांधने वाली बहनों के लिए 17 से 22 अगस्त तक गोरखपुर परिक्षेत्र सहित प्रदेश भर के सभी रूटों पर पर्याप्त बसें चलाई जाएंगी। इस दौरान बहनों को 19 और 20 अगस्त को सरकार की तरफ से निश्शुल्क यात्रा का उपहार मिलेगा। इसको लेकर शासन ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधकों और सेवा प्रबंधकों को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है।

शासन का कहना है कि अधिकारी लंबी दूरी ही नहीं लोकल रूटों पर भी अतिरिक्त बसों की व्यवस्था सुनिश्चित करें। ताकि, लोगों को कोई परेशानी न हो। शासन ने 17 से 22 अगस्त तक सभी रूटों पर निर्बाध बस संचालन को लेकर अधिकारियों और कर्मचारियों का अवकाश रद कर दिया है।

चालकों-परिचालकों को दी जाएगी प्रोत्साहन राशि

इस दौरान लगातार कार्य करने वाले व अधिक से अधिक किमी चलने वाले चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन राशि की भी घोषणा कर कर दी है। साथ ही कहा है कि अधिकारी अनुबंधित बसों का भी संचालन सुनिश्चित कराएं। प्रोत्साहन अवधि में योजना की पात्रता के लिए सेवा का लोडफैक्टर 64 प्रतिशत से अधिक होने पर ही संबंधित चालक / परिचालक प्रोत्साहन राशि देय होगी।

गोरखपुर से लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, दिल्ली और प्रयागराज रूट पर अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। लोकल रूटों पर पहले से चल रहीं बसों के अतिरिक्त फेरे बढ़ाए जाएंगे। सभी बसें निर्धारित ठहराव पर रुकते हुए ही चलाई जाएंगी।

परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह के अनुसार, रक्षा बंधन पर्व की तैयारियों और महिला यात्रियों को दी जाने वाली निश्शुल्क यात्रा सुविधा को लेकर मुख्यालय लखनऊ का दिशा-निर्देश मिला है। प्रयास किया जाएगा कि रक्षा बंधन पर्व के दौरान 17 से 22 अगस्त तक यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

इसे भी पढ़ें: यूपी में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने नियुक्त किए पर्यवेक्षक, किशोरी लाल को दी गई सीसामऊ सीट की कमान

इसे भी पढे़ें: हमीरपुर को सीएम का बड़ा तोहफा, केन बेतवा लिंक परियोजना से किया जाएगा लिंक

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर