Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में ज्ञान डेयरी के प्लांट का उद्घाटन कर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, उद्यमियों को न होने पाए कोई समस्या

गीडा के सेक्टर 26 में स्थापित ज्ञान डेयरी के प्लांट का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कानून व्यवस्था ध्वस्त थी जिससे कोई उद्यमी निवेश नहीं करना चाहता था। आज कानून का राज है अब उद्यमी यहां निवेश को आतुर हैं। अब यहां के नौजवानों को बाहर नहीं जाना होगा यहीं नौकरी मिल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Mon, 16 Oct 2023 05:05 PM (IST)
Hero Image
गीडा में आयोजित उद्घाटन समारोह में शामिल सीएम योगी आदित्यनाथ। -जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले कानून व्यवस्था ध्वस्त थी जिससे कोई उद्यमी निवेश नहीं करना चाहता था। आज कानून का राज है, ईज ऑफ डूइंग से उद्यमी यहां निवेश को आतुर हैं। अधिकारी इस बात का ख्याल रखें कि उद्यमियों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाए। उद्योगों की जरूरत के अनुसार युवाओं को प्रशिक्षित किया जाए।

मुख्यमंत्री सोमवार को गीडा के सेक्टर 26 में 114 करोड़ की लागत से स्थापित ज्ञान डेयरी के प्लांट का उद्घाटन करने के बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 5 लाख लीटर दूध की जरूरत यहां पड़ेगी। एक लाख परिवारों को इससे जुड़ना का मौका मिलेगा। 300 लोग प्रत्यक्ष रूप से तथा 1500 अन्य लोग रोजगार पाएंगे। ज्ञान डेयरी ने अपना अत्याधुनिक प्लांट लगाया है। दूध व इससे बने उत्पाद यहां से मिलेंगे।

ज्ञान डेयरी परिवार को सभी की ओर से बधाई देता हूं। पिछले कुछ समय से गीडा के निवेश की बौछार आयी है। पहले गैलेंट, अंकुर, वरुण बेवरेज, केयान, तत्वा प्लास्टिक और अब ज्ञान की शुरुआत हुई। इससे रोजगार मिला है। जो क्षेत्र बंजर था वहां बड़े उद्योग लग रहर हैं। रोजगार मिल रहा है। विकास की प्रक्रिया से जुड़कर उत्तर प्रदेश के विकाज से देश मे अग्रणी बनाने में कामयाब हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें, UP: सीएम के शहर में आंदोलन को हवा दे सरकार की छवि बिगाड़ने के लिए रची जा रही थी साजिश, नाकाम हुए खतरनाक मंसूबे

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लेकर अबतक 38 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। इससे 1 करोड़ 10 लाख लोगों को रोजगार की गारंटी मिल गई। यहां के नौजवानों को बाहर नहीं जाना होगा यहीं नौकरी मिल रही है। उन्होंने कहा कियुवाओं को नौकरी के लिये पारंगत करना होगा। यहां यह प्रयास होना चहियर की उद्योग की जरूरत के अनुसार सर्टिफिकेट व डिप्लोमा कोर्स के साथ नौजवानों को तैयार करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक लाख परिवारों में गाय व भैंस आ जाए। दूध का फैट के हिसाब से पैसा मिलेगा। 53 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दूध मिलेगा। ये लोग खरीदेंगे। एक लाख परिवार रोजगार से जुड़ेगा। पशुओं कोपौष्टिक आहार का प्लांट लगर्ग और किसान का उत्पाद भी खरीदेंगे। यहां भी नौकरी मिलेगी।

यह भी पढ़ें, CM Yogi Gorakhpur Visit: अपराधियों को सीएम योगी की कड़ी चेतावनी, 'अब कैमरा खुद बोल देगा गुनहगार कौन'

एक उद्योग लग रहा है तो और भी उस्के साथ लगेंगे। विकास में बाधक बनने की जगह सकारात्मक होना होगा। विकास में बाधक बनने वालों से सावधान रहना होगा। सरकार निवेश लाने व रोजगार का प्रयास कर रही है तो समाज की जिम्मेदारी भी बनती है कि सकारात्मक भाव से उसका स्वागत करें। उन्होंने कहा कि गीडा का विस्तार धुरियापार तक हो रहा है। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के दोनों ओर उद्योग लगेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें