Move to Jagran APP

Janta Darshan: सीएम योगी ने जनता दर्शन में सुनी फरियाद, बोले-नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाने को प्रतिबद्ध है सरकार

जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोगों की समस्याएं सुनीं और उनके निवारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसी के साथ अन्याय नहीं होने देगी और हर नागरिक के जीवन में खुशहाली लाने के लिए प्रतिबद्ध है। जनता दर्शन में सीएम योगी ने करीब 300 लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिलाया।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन आए हुए लोगों की समस्याओं को सुनते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। जागरण

 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। शारदीय नवरात्र और विजयादशमी पर्व के उपलक्ष्य में लगातार तीन दिन आनुष्ठानिक कार्यक्रमों में अति व्यस्तता के बाद आराम करने की बजाय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह जन समस्याओं के निस्तारण को प्राथमिकता दी।

गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने लोगों से मुलाकात की, उनकी समस्याएं सुनीं और निस्तारण के लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। जनता दर्शन में सीएम योगी ने अधिकारियों को दो टूक हिदायत दी है कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले, कमजोरों को उजाड़ने वाले किसी भी सूरत में बख्शे न जाएं।

कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। जो लोग किन्हीं कारणों से सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित हैं, उन्हें इसका लाभ दिलाएं। सरकार किसी के भी साथ अन्याय नहीं होने देने और हर नागरिक के जीवन में खुशहाली लाने को प्रतिबद्ध है।

जनता दर्शन में फरियाद सुनते सीएम योगी।-जागरण


इसे भी पढ़ें-अब कुशीनगर के सभी मंदिरों के पुजारियों को मिलेगा मानदेय, प्रस्‍ताव पर लगी मोहर

सीएम योगी ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान करीब 300 लोगों से मुलाकात की। गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक वह खुद पहुंचे और एक-एक करके सबकी समस्याएं सुनीं।

सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश देने के साथ लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

मुख्यमंत्री के समक्ष जनता दर्शन में हर बार की भांति इस बार भी कई लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर पहुंचे थे। सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इलाज के लिए भरपूर मदद करेगी। उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को हस्तगत करते हुए मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि इलाज से जुड़ी इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए।

जनता दर्शन में फरियाद सुनते सीएम योगी।-जागरण


इसे भी पढ़ें-मेघा भगत की भक्ति, काशी की रामलीला की शक्ति

राजस्व व पुलिस से जुड़े मामलों को मुख्यमंत्री ने पूरी पारदर्शिता व निष्पक्षता के साथ निस्तारित करने का निर्देश देते हुए कहा कि किसी के साथ भी नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए। हर पीड़ित के साथ संवेदनशील व्यवहार अपनाते हुए उसकी मदद की जाए।

जनता दर्शन में कुछ महिलाएं अपने बच्चों के साथ आई थीं। मुख्यमंत्री ने इन बच्चों को खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया और चॉकलेट गिफ्ट करते हुए प्यार व आशीर्वाद दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें