Move to Jagran APP

जब सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा- तुम ब्लैकमेलर हो, यहां किसलिए आए हो..

CM Yogi Adityanath जनता दर्शन के दौरान सीएम योगी ने मौजूद लोगों की एक-एक कर समस्याएं सुनी। इस दौरान भूमि विवाद से लेकर इलाज के लिए आर्थिक मदद के मामले सामने आए। मुख्यमंत्री ने सभी को समस्या के समाधान का आश्नासन दिया।

By Pragati ChandEdited By: Updated: Fri, 01 Jul 2022 08:00 PM (IST)
Hero Image
जनता दर्शन में समस्याएं सुनते सीएम योगी। जागरण-
गोरखपुर जागरण, संवाददाता। CM Yogi Adityanath: गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन के दौरान शुक्रवार को एक व्यक्ति पर जैसे ही मुख्यमंत्री योगी की नजर पड़ी। वह उसे डांटने लगे। बोले, तुम तो ब्लैमेलर हो। लोगों को ब्लैकमेल करते हो। यहां किसलिए आए हो। यह सुनते ही व्यक्ति वहां से भाग खड़ा हुआ।

मुख्यमंत्री की फटकार सुनते ही फरार हुआ शख्स: दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार की सुबह नियमित दिनचर्या के बाद गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन किया और करीब 200 लोगों की समस्या सुनकर, उनके समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान एक व्यक्ति पर पड़ते ही मुख्यमंत्री उस पर भड़क गए। उसे डांट फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि तुम तो ब्लैकमेलर हो यहां किसलिए आए हो। इतना सुनते ही वह जनता दर्शन से धीरे से निकल जाना ही बेहतर समझा।

पूर्व विधायक के भाई पर मकान कब्जा करने का लगाया आरोप: जनता दर्शन में एक मामला मेहदावल के पूर्व विधायक राकेश सिंह बघेल के भाई के खिलाफ मकान कब्जा करने के आरोप को लेकर भी पहुंचा। हड़हवा फाटक के रहने वाले बुजुर्ग विश्वबंधु गुप्ता ने मुख्यमंत्री को बताया कि पूर्व विधायक के भाई अजय सिंह को उन्होंने स्कूल खोलने के लिए झुंगियां में अपना मकान किराये पर दिया था। इसे लेकर करार 29 फरवरी 2012 को ही खत्म हो गया पर वह मकान खाली नहीं कर रहे। उन्होंने फर्जी दस्तावेज के जरिये नया करारनामा तैयार कर लिया है। अब तो वह किराया भी नहीं दे रहे। मुख्यमंत्री ने तत्काल वहां मौजूद अधिकारियों को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मकान वालों का मकान मिल गया, गरीब भटक रहे: धर्मशाला बाजार के पूर्व पार्षद राजू सिंह ने प्रधानमंत्री आवास में घोटाले की मुख्यमंत्री से शिकायत की। उनका कहना था कि गोरखपुर जिले में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर जमकर खेल चल रहा है। अधिकारियों की मिलीभगत से दो मंजिला मकान वालों को भी आवास के लिए भुगतान कर दिया। उन्होंने ऐसे करीब 62 लोगों की लिस्ट भी मुख्यमंत्री को सौंपी। मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद डीएम को तत्काल कार्रवाई के लिए निर्देश दिया।

गुरु गोरखनाथ का पूजन कर योगी ने की गो सेवा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार की सुबह अपने आवास से निकलकर सबसे पहले गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन किया। साथ ही अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर भी मत्था टेक उनका आशीर्वाद लिया। इसके बाद मंदिर भ्रमण के क्रम में वह गोशाला गए, जहां करीब आधे घंटे उन्होंने गोसेवा की। कुछ समय उन्होंने अपने श्वान कालू और गुल्लू के साथ भी गुजारा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।