Move to Jagran APP

UP News: हाथ में राइफल लेकर सीएम योगी ने अनोखे अंदाज में साधा निशाना, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्‍वीर

सीएम योगी की निशानेबाजी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। गोरखपुर के मिनीस्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में उन्होंने शूटिंग रेंज में निशाना लगाया। इसके अलावा उन्होंने शहर में चल रहे विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी निरीक्षण किया जिसमें टू-लेन फोर-लेन सड़क निर्माण भी शामिल है। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्य में जनसुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 27 Oct 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
निशानेबाजी करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साथ में सांसद रवि किशव,जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन। सौ सूचना विभाग
 जागरण संवाददाता, गोरखपुर। सीएम योगी आदित्‍यनाथ की एक तस्‍वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह हाथ में बंदूख लेकर निशाना लगा रहे हैं। दरअसल यह तस्‍वीर गोरखपुर के मिनी स्पोर्ट्स कांपलेक्स की है। यहां सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को निशानेबाजी में हाथ आजमाएं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की शाम जीडीए की ओर से बनाए जा रहे मिनी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स की प्रगति का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि नवंबर के अंत तक निर्माण कार्य पूरा कर लें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शूटिंग रेंज में निशाना भी लगाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी विधायक निधि से भी इसमें बजट दिया है। 24 जुलाई 2023 को इसका निर्माण शुरू हुआ था। निरीक्षण के दौरान जीडीए उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने मुख्यमंत्री को बताया कि कांप्लेक्स का 90 प्रतिशत से अधिक काम पूरा कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें-संवादी गोरखपुर में बोले अभिनेता पवन मल्होत्रा, 'यूपी वालों संभल जाओ, बंटोगे तो कटोगे'

सड़क चौड़ी करें पर ध्यान रहे लोगों का ना हो नुकसान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार शाम एचएन सिंह चौराहे से हड़हवा फाटक होते हुए गोरखनाथ मंदिर मार्ग तक बन रही टूलेन-फोरलेन सड़क का तीन स्थानों पर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क निर्माण में जनसुविधा का पूरा ध्यान रखा जाए। सड़क यथासंभव चौड़ी भी हो लेकिन, यह ध्यान भी रखा जाए कि किसी भी नागरिक का अनावश्यक नुकसान ना हो।

मिनी स्पोर्ट कॉपलेक्स भाटी विहार का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।


मुख्यमंत्री ने सबसे पहले एचएन सिंह चौराहे से आगे रामजानकी नगर मोड़ पर निरीक्षण किया। इसके बाद क्रमशः हड़हवा फाटक रेलवे क्रासिंग से पहले गोल्डेन लान के समीप तथा जनप्रिय विहार मोड़ पर ले आउट देखने के साथ निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि इस सड़क का निर्माण अगस्त 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि तय समय सीमा में ही गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि सड़क के डक को अच्छे से कवर्ड भी किया जाए, ताकि फुटपाथ के रूप में उसका प्रयोग किया जा सके।

मिनी स्पोर्ट कॉप्‍लेक्‍स भाटी विहार का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ साथ में सांसद रवि किशव,जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन। सौ सूचना विभाग


इसे भी पढ़ें-संवादी गोरखपुर: 'सिर्फ मनोज तिवारी, रवि किशन और पवन सिंह से भोजपुरी नाहीं चली....'

उन्होंने कहा कि सड़क का और मोहल्ले का पानी आसानी से नाले में जा सके, ताकि भविष्य में किसी तरह के जलभराव की दिक्कत न आने पाए। हड़हवा फाटक के समीप निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने हिदायत दी कि हड़हवा फाटक पर बनने वाले रेल ओवरब्रिज और सड़क निर्माण का कार्य साथ-साथ चले। जिससे सड़क को तेजी से पूरा किया जा सके। इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बात कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि निर्माण के दौरान सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें और कहीं आवागमन बाधित न हो, इसके लिए अभी से तैयारी होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने नागरिकों से भी मुलाकात की और आत्मीय संवाद कर उनका कुशलक्षेम पूछा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।