Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur: दिवाली पर 153 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास करेंगे CM योगी, वनटांगियों के साथ मनाएंगे त्योहार

Gorakhpur News वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ 91 करोड़ रुपये की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण व 62 करोड़ रुपये की 20 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। सीएम यहां वनटांगियों के साथ दीपावली का पर्व मनाएंगे। कार्यक्रम स्थल पर कई विभागों की तरफ से स्टाल लगाकर शासन की जनहित वाली योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sat, 11 Nov 2023 07:43 AM (IST)
Hero Image
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। दीपावली के पर्व के अवसर पर रविवार को वनटांगिया समाज के लोगों के साथ दीप पर्व मनाने आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करीब 153 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्णण व शिलान्यास करेंगे। वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन में आयोजित दीपोत्सव समारोह के दौरान ही मुख्यमंत्री जनपद के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के गांवों से संबंधित 91 करोड़ रुपये के 32 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

इस दौरान उनके हाथों 62 करोड़ रुपये की लागत वाली 20 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी होगा। मुख्यमंत्री द्वारा लोकार्पित की जाने वाली सभी विकास परियोजनाएं, ग्राम पंचायतों में परफार्मेंस ग्रांट से संबंधित हैं।

यह भी पढ़ें, दीपावली पर जलाए गए एक दीये ने मिटाया पीढ़ियों का अंधकार, सीएम योगी ने जंगल में बसे वनटांगियों को दिलाई पहचान

कुल 32 ग्राम पंचायतों में परफार्मेंस ग्रांट से कराए गए कार्यों की लागत सवा करोड़ रुपये से लेकर सात करोड़ रुपये तक है। जबकि, शिलान्यास के कार्य 20 विभिन्न ब्लाकों की ग्राम पंचायतों में ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन से संबंधित हैं।

यह भी पढ़ें, त्योहारों में गोरखपुर से नई दिल्ली का सफर होगा आसान, चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन; यहां पढ़ें- पूरी जानकारी