Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM Yogi Visit: दो दिवसीय दौरे पर कल गोरखपुर आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, उद्यमियों- व्यापारियों संग करेंगे संवाद

CM Yogi Adityanath Visit In Gorakhpur मुख्यमंत्री कल दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। इस दौरान वे उद्यमियों व व्यापारियों के साथ संवाद करेंगे। कार्यक्रम एनेक्सी भवन सभागार में आयोजित होगा। संवाद के लिए 181 उद्यमियों एवं व्यापारियों की सूची बनाई गई है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Fri, 04 Nov 2022 08:09 AM (IST)
Hero Image
CM Yogi Visit: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (फाइल)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को गोरखपुर आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उसी दिन दोपहर बाद उद्यमियों एवं व्यापारियों के साथ विभिन्न मुद्दों पर संवाद करेंगे। जिला प्रशासन एवं उद्योग विभाग इस कार्यक्रम की तैयारियों में जुटा है। 181 उद्यमियों एवं व्यापारियों की सूची तैयार की गई है। कार्यक्रम एनेक्सी भवन सभागार में दोपहर बाद तीन बजे से होगा।

स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगी सीएम योगी

मुख्यमंत्री शनिवार की सुबह गोरखपुर पहुंचेंगे और बीआरडी मेडिकल कालेज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे। दोपहर बाद मुख्यमंत्री एनेक्सी भवन सभागार पहुंचेंगे और वहां मौजूद उद्यमियों व व्यापारियों से मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री उनकी बातें सुनेंगे और उसका जवाब देंगे। गोरखपुर के औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर भी चर्चा होगी। औद्योगिक विकास के मार्ग में आने वाली व्यावहारिक दिक्कतों पर भी चर्चा की जाएगी।

उद्यमियों से विकास को लेकर लिए जाएंगे सुझाव

उद्यमियों से विकास को लेकर सुझाव भी लिए जाएंगे। व्यापारियों से भी उनकी समस्याओं और सरकार की कार्यशैली के बारे में मुख्यमंत्री बात कर सकते हैं। करीब एक घंटे के इस कार्यक्रम में उद्यमियों एवं व्यापारियों को अपनी बात रखने का अवसर मिलेगा। उद्यमियों एवं व्यापारियों के प्रमुख संगठनों से जिला प्रशासन ने संपर्क किया है। उनसे बातचीत के आधार पर ही सूची तैयार की गई है। संवाद कार्यक्रम से पहले उपायुक्त कार्यालय में उद्यमियों की बैठक भी बुलाए जाने की संभावना है।

उद्यमी सौंपेंगे ज्ञापन

मुख्यमंत्री के साथ संवाद का अवसर मिलने पर उद्यमी व व्यापारी भी तैयारी में जुट गए हैं। प्रमुख समस्याओं की सूची बना रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर उनके निराकरण की मांग भी करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का ही असर था कि हाल ही में जिला उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु की बैठक एक ही दिन में की गई है। ये बैठकें भी पिछली बैठकों से अलग नजर आई थीं। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में पुलिस विभाग के भी आला अधिकारी पूरे समय उपस्थित रहे और उद्यमियों की ओर से उठाई गई समस्याओं पर तत्काल निराकरण का निर्देश भी दिया गया। बैठक में औद्योगिक विकास पर जोर दिया गया था।