Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सपा-कांग्रेस में घुस गई है औरंगजेब की आत्मा', आखिरी चरण के मतदान से पहले पूर्वांचल को मथने में जुटे CM योगी; विपक्ष पर हुए हमलावर

गोरखपुर सहजनवां के मुरारी इंटर कालेज में भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल के पक्ष में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और कांग्रेस सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करना चाहते हैं। मोदी सरकार में समाप्त की गई तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करना चाहते हैं। उनकी मंशा विरासत टैक्स लगाने की है। यह एक प्रकार से वही जजिया कर है जिसे क्रूर मुगल बादशाह औरंगजेब ने...

By Rakesh Rai Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 29 May 2024 09:12 PM (IST)
Hero Image
CM योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर, देवरिया और गोरखपुर में की चुनावी जनसभा

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पूर्वांचल को मथने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को सपा-कांग्रेस पर जमकर बरसे। कुशीनगर, देवरिया और गोरखपुर की चुनावी जनसभा में इंडी गठबंधन को अवसरवादी बताते हुए कहा कि उनके घोषणा पत्र से साफ है कि यह पार्टियां देश के साथ गद्दारी करने की तैयारी में हैं। देश ने देखा है कि जब भी दो लड़कों की जोड़ी मिली, अनर्थ ही हुआ।

यूपी की बदली कानून व्यवस्था की चर्चा करते हुए कहा कि आज यूपी में दंगा नहीं होता। नो कर्फ्यू...नो दंगा...क्योंकि यूपी में है सब चंगा। औरंगजेब की आत्मा कांग्रेस व सपा के अंदर घुस गई है। कोई शरीफ मुसलमान अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता।

'तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करना चाहती है सपा-कांग्रेस'

गोरखपुर, सहजनवां के मुरारी इंटर कालेज में भाजपा प्रत्याशी रवि किशन शुक्ल के पक्ष में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा और कांग्रेस सामाजिक तानेबाने को छिन्न-भिन्न करना चाहते हैं। मोदी सरकार में समाप्त की गई तीन तलाक की कुप्रथा को फिर से लागू करना चाहते हैं। उनकी मंशा विरासत टैक्स लगाने की है। यह एक प्रकार से वही जजिया कर है, जिसे क्रूर मुगल बादशाह औरंगजेब ने हिंदुओं पर लगाया था।

इतिहास पर प्रभाव डालने वाले औरगंजेब के कुकृत्यों की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि औरंगजेब का बाप शाहजहां कहता था कि इस जैसा कमबख्त बेटा किसी को पैदा न हो। भारत में फिर से औरंगजेब नहीं पैदा करना है। देश के खिलाफ कांग्रेस और सपा द्वारा की जा रही साजिश को विफल कर देना है। योगी ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए गरीबों के कल्याणार्थ चलाई गई योजनाओं की भी चर्चा की।

बाबा साहब के बनाए संविधान से चलेगी भारत की व्यवस्था- सीएम

देवरिया के भाटपाररानी स्थित बीआरडी इंटर कालेज के मैदान में सलेमपुर के भाजपा प्रत्याशी रविंदर कुशवाहा के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में योगी ने कहा कि याद करिये, इसी भाटपार में कैसे दंगा करके निर्दोष हिंदुओं को बंद कर दिया था। हिंदुओं की झोपड़ियां जलाई गई थी।

मैंने तभी कहा था कि जो हिंदुओं को छेड़ेगा तो फिर बड़ा आंदोलन होगा। आज आप देखते होंगे, सात वर्ष में कहीं दंगों का नाम सुना है क्या। कांग्रेस व समाजवादी पार्टी भारत का तालिबानीकरण करना चाहती है। भाजपा घोषणा करती है कि भारत की व्यवस्था बाबा साहब डा. भीमराम आंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान से चलेगी।

'गोकशी करने वाले अब जेल नहीं, जहन्नुम जाते हैं'

कुशीनगर के हाटा स्थित बाघनाथ चौराहे के पास भाजपा प्रत्याशी विजय कुमार दुबे के पक्ष में आयोजित जनसभा में योगी ने कहा कि गोकशी करने वाले अब जेल नहीं, जहन्नुम जाते हैं। कार्रवाई के डर से अब कोई डोल मेला में उपद्रव नहीं करता। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में देश के 12 से 14 राज्यों में जाने का अवसर मिला है।

चार सौ पार के नारे से सपा को आ रहा है चक्कर- सीएम

हर जगह भाजपा जीत रही है, हम चार सौ पार का नारा दे रहे हैं तो सपा को चक्कर आ जा रहा है। वह इतनी सीटों पर कभी चुनाव ही नहीं लड़ सकती। सीएम ने कुशीनगर में हुए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, मेडिकल कालेज, फोरलेन, टू-लेन सड़कों के निर्माण जैसी योजनाओं को गिनाया।

यह भी पढ़ें: Gorakhpur Lok Sabha Election: गोरखपुर में शंखनाथ से होगी रोड शो शुरुआत, सीएम योगी के संबोधन से होगा समापन