Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: सीएम योगी को देखकर खुशी से भर आई आंखे, बोली मंजू- 'बाबा आए, घर मिल गया'

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में सीएम योगी देवरिया बाईपास के किनारे निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक टिन शेड में रह रहे परिवार पर पड़ी। महिला बच्चों समेत पूरा परिवार उन्हें ही देख रहा था। सीएम योगी ने उनसे घर के बारे में पूछा घर नहीं मिलने पर उन्‍होंने प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया।

By Arun Chand Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 12:55 PM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने नौसढ़-पैडलेगंज सिक्सलेन मार्ग का निरीक्षण किया। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। खुद के आशियाने का सपना पाले वर्षों से टिनशेड में रह रहे मंजू के परिवार को जरा भी अंदाजा नहीं था कि चंद मिनटों में उनके पक्के घर की राह खुल जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैसे ही मंजू को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराने का अधिकारियों को निर्देश दिया, मंजू ही नहीं उसके परिवार के सभी सदस्यों की आंखें खुशी से भर आईं।

मुख्यमंत्री के जाने के बाद मीडिया से बातचीत में मंजू ने कहा कि- बाबा यहां क्या आए, उन्हें घर मिल गया। अब उनका परिवार भी पक्के मकान में रह सकेगा।

मुख्यमंत्री शनिवार की दोपहर नौसढ़-पैडलेगंज सिक्सलेन मार्ग और टीपीनगर-दाउदपुर सिक्सलेन फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का देवरिया बाइपास तिराहे के पास जायजा ले रहे थे। उसी दौरान उनकी नजर एक टिन शेड में रह रहे परिवार पर पड़ी। महिला, बच्चों समेत पूरा परिवार उन्हें ही देख रहा था।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

मुख्यमंत्री उनकी तरफ बढ़े और सबसे आगे खड़ी परिवार की एक महिला मंजू से संवाद करते हुए पूछा कि -क्या आप यहीं रहती हैं। महिला के हां कहने पर मुख्यमंत्री ने आगे पूछा कि पक्का आवास क्यों नहीं बना है। इस पर महिला ने कमजोर आर्थिक स्थिति का हवाला दिया।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

मुख्यमंत्री ने पूछा कि क्या यह जमीन आपकी है, क्या आपको पीएम आवास नहीं मिला है। मंजू ने बताया कि जमीन तो उनकी है, लेकिन पीएम आवास नहीं मिल सका है।

इसपर उन्होंने तत्काल प्रशासनिक अफसरों को निर्देशित किया कि महिला के परिवार को जल्द से जल्द पीएम आवास उपलब्ध कराया जाए। साथ ही यदि इस परिवार की जमीन विकास कार्य के चलते अधिग्रहण के दायरे में आई हो तो मुआवजा भी शीघ्र दिलाया जाए। आवास की व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री की तरफ से पक्का भरोसा मिलने से मंजू की आंखें खुशी से छलक उठीं। उन्होंने हाथ जोड़कर उनका आभार व्यक्त किया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें