Move to Jagran APP

गोरखपुर में सीएम योगी ने अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक, बोले- अपराध के मामलों में लापरवाही बर्दाश्त नहीं

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अधिकारियों संग निर्माण कार्य व विकास को लेकर अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने जिले में चल रही सभी बड़ी परियोजनाओं की प्रगति पूछी और जरूरी दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बाढ़ की जानकारी ली जिसपर अधिकारियों ने उन्‍हें पूरी बात बताई। सीएम योगी ने कहा कि जनता को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 21 Jul 2024 09:33 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी ने निर्माण कार्य में तेजी लाने के दिए निर्देश। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अपराध संबंधी मामलों में तत्काल कार्रवाई की जाए। पीड़ितों की शिकायत पर तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए और आरोपियों पर कार्रवाई की जाए। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने जिले में निर्माणाधीन टीपीनगर-दाउदपुर सिक्सलेन, गोरखनाथ फ्लाईओवर समेत सभी फ्लाईओवर और सड़क चौड़ीकरण के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। कहा, सभी परियोजनाएं गुणवत्ता के साथ समय पर पूरी की जाएं।

उन्होंने कमिश्नर अनिल ढींगरा और डीएम कृष्णा करुणेश को इसकी नियमित निगरानी करते रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने शनिवार को अशफाक उल्ला खां प्राणि उद्यान में पौधारोपण करने के बाद गोरखनाथ मंदिर में प्रशासन और पुलिस आदि विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर प्रशासन ने चौरीचौरा भाजपा विधायक सरवन निषाद की घटाई सुरक्षा, कहा- मेरी जान को खतरा है

उन्होंने जिले में चल रही सभी बड़ी परियोजनाओं की प्रगति पूछी और जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने देवरिया बाईपास फोरलेन, पैडलेगंज से छात्रसंघ चौराहा होते हुए फिराक गोरखपुरी चौराहा तक फोरलेन, मानीराम-बालापार ओवरब्रिज, नकहा जंगल-मानीराम ओवरब्रिज, गोड़धोइया नाला आदि के निर्माण कार्य की जानकारी लेते हुए काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें-आगरा-वाराणसी में उमड़ रहे बादल लेकिन नहीं हो रही बारिश, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी में मौसम

मुख्यमंत्री ने बाढ़ की जानकारी ली, जिसपर अधिकारियों ने बताया कि सरयू खतरे के निशान से नीचे है लेकिन बढ़ोत्तरी के क्रम में है जबकि, राप्ती खतरे के निशान से करीब 31 सेमी ऊपर है, लेकिन घट रही है। इस बार पहले ही बाढ़ आ गई। अमूमन अगस्त और सितंबर में बाढ़ का खतरा बढ़ता है। ऐसे में पूरी तरह मुस्तैद रहें और राहत-बचाव संबंधी तैयारी पूरी रखें। जरूरतमंदों को तत्काल सहायता उपलब्ध कराई जाए। सभी को राहत सामग्री और स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं।

सैनिक स्कूल के मामले में हुई चर्चा पर मुख्यमंत्री ने बताया कि वह जल्द ही इसके लोकार्पण की तिथि और समय तय कर बताएंगे। फिलहाल, तैयारी पूरी रखी जाए। कमिश्नर, डीएम के अलावा एडीजी डा.केएस प्रताप कुमार, डीआइजी आनंद कुलकर्णी, एसएसपी डा.गौरव ग्रोवर, जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन, नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल, गीडा सीईओ अनुज मलिक समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।