Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: सीएम योगी आज गोरखपुर में करेंगे पेप्सिको की गीडा इकाई का उद्घाटन, मिलेगा रोजगार का अवसर

उत्‍तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए हुए हैं। यहां वह पेप्सिको की गीडा इकाई का उद्घाटन करेंगे। कंपनी में 1500 से अधिक लोगों को रोजगार पाने का अवसर होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही आठ अप्रैल 2023 को इस इकाई की स्थापना के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया था। आज इसका उद्घाटन होने वाला है।

By Umesh Pathak Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 29 Sep 2024 10:03 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हैं। जागरण

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पेप्सिको की गीडा इकाई का उद्घाटन करेंगे। यह इकाई कंपनी की फ्रेंचाइजी वरुण बेवरेजेज की ओर से लगाई गई है। इसकी स्थापना पर एक हजार 170 करोड़ रुपये की लागत आयी है। गीडा के सेक्टर 27 में लगाई गई, इस इकाई में डेढ़ हजार लोगों को रोजगार मिलने का दावा किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ अप्रैल, 2023 को इस इकाई की स्थापना के लिए भूमि पूजन एवं शिलान्यास किया था। एक साल के भीतर ही निर्माण पूरा कर लिया गया। अप्रैल 2024 से इसमें कमर्शियल उत्पादन शुरू हो चुका है। अब मुख्यमंत्री के हाथों ही इसका उद्घाटन होने जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-BHU के 11 विज्ञानियों पर भारत बायोटेक ने पांच करोड़ की मानहानि का किया दावा

गुरुकुल में निर्मित कक्षों का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को ही मेवालाल गुप्त गुरुकुल विद्यालय गोरखनाथ में नवनिर्मित चार कक्षों और एक बहुउद्देशीय सभागार का लोकार्पण करेंगे। गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) की ओर से कराया गया है।

गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री, किया दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की देर शाम दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले गुरु गोरखनाथ के चरणों में श्रद्धा अर्पित की। वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि-विधान से उनकी पूजा अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री, अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर गए और पूजा-अर्चना कर उनका भी आशीर्वाद लिया।

इसे भी पढ़ें-दोस्‍तों से बंधवाए हाथ-पैर, फ‍िर अपने ही पिता से मांगे 25 लाख

रात में मंदिर परिसर के भ्रमण के बाद वह विश्राम करने चले गए। मुख्यमंत्री रविवार की सुबह नियमित पूजा-अर्चना के बाद शहर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमाें में हिस्सा लेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें