Move to Jagran APP

CM Yogi In Gorakhpur: कल टैबलेट वितरण कार्यक्रम शुरू करेंगे सीएम योगी, शिक्षकों को मिलेगा तोहफा

CM Yogi In Gorakhpur कल गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित शिक्षकों को टैबलेट वितरण समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान सीएम योगी स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को भी व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Tue, 24 Oct 2023 11:40 AM (IST)
Hero Image
कल टैबलेट वितरण कार्यक्रम शुरू करेंगे सीएम योगी

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को सक्षम व स्मार्ट बनाने के अभियान को गति देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित शिक्षकों को टैबलेट वितरण समारोह में शामिल होंगे।

इस दौरान सीएम योगी स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करने के साथ ही प्री-प्राइमरी शिक्षा के लिए वंडर बाक्स व दिव्यांग बच्चों को सहायक उपकरण भी वितरित करेंगे। इस दौरान सीएम योगी बेहतर शिक्षा के लिए कई कार्यक्रमों का शुभारंभ भी करेंगे।

ये है सीएम का कार्यक्रम

मंडल स्तरीय यह समारोह बुधवार को सुबह 10:30 बजे से योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होगा। समारोह में गोरखपुर मंडल के चार जनपदों (गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर) के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के लिए 14360 टेबलेट वितरण का शुभारंभ होगा। इस दौरान मंडल के 64 विकास खंडों में आईसीटी (इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी) लैब तथा मंडल के 1086 परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास की स्थापना का भी मुख्यमंत्री शुभारंभ करेंगे।

वंडर बॉक्स का किया जाएगा वितरण

बेसिक शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंच से मुख्यमंत्री द्वारा प्री-प्राइमरी शिक्षा के लिए को-लोकेटेड आंगनबाड़ी केंद्रों को आइटीआइ गांधीनगर द्वारा विकसित वंडर बाक्स का वितरण किया जाएगा। कुल 3780 वंडर बॉक्स वितरित किए जाने हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: दो हजार एकड़ में बनेगा पार्क, फार्मा इंडस्ट्री को उपलब्ध कराए जाएंगे 94 प्लॉट; इतने करोड़ होंगे खर्च

दिव्यांग बच्चों को सीएम देंगे अनमोल तोहफा

इसके अलावा कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को सुगम्य क्रेन, ब्रेल किट, बीटी हियरिंग एड, ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, क्रच, सीपी चेयर आदि का भी वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान 130 दिव्यांग बच्चों को 190 उपकरण वितरित किए जाएंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।