Move to Jagran APP

गोरखपुर में इस दंपती ने खोला था डाटा इंट्री की फर्जी कंपनी, नौकरी के नाम पर युवाओं को बनाते थे निशाना, ऐसे खुली पोल

देवरिया जिले के गौरीबाजार इंदुपुर कटाई गांव का रहने वाला अमरनाथ सिंह बीए फेल और उसकी पत्नी सोनी सिंह अनपढ़ है। इन दोनों ने मिलकर रामगढ़ताल थानाक्षेत्र में रामपुर चौराहे के पास में किराए पर घर लेकर सुप्रिया एंड लक्ष्मी सलुशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से नवंबर 2023 में मेडिकल डाटा की इंट्री करने वाली फर्जी कंपनी खोला। इस कंपनी में 17-18 बेरोजगार युवाओं को धोखे से नौकरी दी थी।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 19 May 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
मामले का खुलासा करती एएसपी/सीओ कैंट अंशिका वर्मा।

जागरण संवाददाता, गाेरखपुर। मेडिकल डाटा इंट्री करने वाली फर्जी कंपनी खोल नौकरी के नाम पर युवाओं को ठगने वाले दंपती को रामगढ़ताल थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। देवरिया जिले के रहने वाले आरोपितों ने रामगढ़ताल क्षेत्र में किराए पर कमरा लेकर कार्यालय खोला था। पुलिस ने दंपती के कब्जे से 10 लैपटाप, एक प्रिंटर मशीन, छह कूटरचित नियुक्ति पत्र और फर्जी आइकार्ड को कब्जे में ले लिया।

एएसपी/सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने शनिवार की दोपहर पुलिस लाइन में प्रेस वार्ता कर यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देवरिया जिले के गौरीबाजार, इंदुपुर कटाई गांव का रहने वाला अमरनाथ सिंह बीए फेल और उसकी पत्नी सोनी सिंह अनपढ़ है।

इसे भी पढ़ें- आगरा में आग उगल रहा सूरज, कानपुर बना प्रदेश का सबसे गर्म शहर, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

इन दोनों ने मिलकर रामगढ़ताल थानाक्षेत्र में रामपुर चौराहे के पास में किराए पर घर लेकर सुप्रिया एंड लक्ष्मी सलुशन प्राइवेट लिमिटेड नाम से नवंबर 2023 में मेडिकल डाटा की इंट्री करने वाली फर्जी कंपनी खोला। इस कंपनी में 17-18 बेरोजगार युवाओं को धोखे से नौकरी दी थी।

इसके लिए उनसे नियुक्ति पत्र और आइकार्ड भी तैयार किया। यह युवाओं से मेडिकल डाटा इंट्री का काम लेते थे। कंपनी में सिक्योरिटी के नाम पर एक युवक से 50 हजार रुपये सिक्योरिटी के तौर पर जमा कराए गए थे, जिसे आरोपितों ने हड़प लिए।छह माह से काम कर रहे लोगों को वेतन नहीं मिला था।

इसे भी पढ़ें- रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- उनका नेतृत्व अद्भुत है

किराया न मिलने पर मकान मालिक आनंद रतन मौर्य को शक हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की। जांच में पता चला कि मेडिकल डाटा इंट्री करने वाली कंपनी फर्जी है। इसका कहीं भी पंजीकरण नहीं हुआ है।शनिवार को एसओ रामगढ़ताल इत्यानंद पांडेय ने कंपनी के कार्यालय में छापा डाला दंपती को गिरफ्तार किया।

भागलपुर में खोला है कार्यालय

ग्लोबल ग्रुप के नाम से दंपती ने बिहार के भागलपुर जिले में भी कंपनी का कार्यालय खोला है। 11 मई 2024 को कंपनी की सहायक महाप्रबंधक सोनी सिंह ने भागलपुर के जिलाधिकारी को पत्र लिखकर सहयोग मांगा है।उसने पत्र में दावा किया था कि कंपनी खुलने के बाद स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।