Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: गोरखपुर में डॉक्टर से मांगी थी रंगदारी, बदमाश गिरफ्तार, घोषित था 50 हजार रुपये का इनाम

Gorakhpur News उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर में डॉक्‍टर से रंगदारी मांगने वाला 50 हजार रुपये का इनाम बदमाश गिरफ्तार हो गया है। उसे महाराष्‍ट्र के पनवेल से पकड़ा गया है। पुलिस उसके तलाश में सालों से लगी हुई थी। देवरिया जिले का रहने वाला आरोपित दो वर्ष पहले झंगहा थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया था।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। रंगदारी के लिए डाक्टर के घर फायरिंग करने वाले 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश गौतम गौड़ काे एसटीएफ की टीम ने गुरुवार को महाराष्ट्र के पनवेल में गिरफ्तार किया। देवरिया जिले का रहने वाला आरोपित दो वर्ष पहले झंगहा थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद फरार हो गया था। उसके तीन साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया था। शनिवार की सुबह आरोपित को टीम गोरखपुर ले आयी।

गोरखपुर एसटीएफ यूनिट के निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह को सूचना मिली कि झंगहा के गोबड़ौर चौराहा पर रहने वाले डा. संतराज के घर रंगदारी के लिए फायरिंग कराने वाला देवरिया जिले के खामपार,बरवापट्टी गांव का रहने वाला गौतम गौड़ इस समय महाराष्ट्र के पनेवल में है।

इसे भी पढ़ें-यूपी में एक हफ्ते से बारिश जारी, IMD ने लखनऊ-सिद्धार्थनगर-पीलीभीत सहित 35 जिलों में जारी किया अलर्ट

मुंबई पुलिस की मदद से गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने पनवेल के बदलापुर से गौतम गाैड़ को गिरफ्तार किया।पूछताछ के बाद उसे स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर शनिवार की सुबह टीम उसे गोरखपुर ले आयी,जहां से जेल भेज दिया गया।

पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार

मुकदमा दर्ज करने के बाद झंगहा थाना पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने बदमाशों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था। पुलिस के कहने पर बदमाशों को रुपये देने के लिए डाक्टर ने खाेराबार क्षेत्र में बुलाया था।

इसे भी पढ़ें- भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक की आशंका होगी खत्‍म, अब परीक्षा से पांच घंटे पहले तय होगा प्रश्नपत्र, जानिए कैसे

वहां जैसे ही तीनों बदमाश पहुंचे। पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए सामने आ गई थी। इस दौरान मुठभेड़ में तीन बदमाश पकड़ लिए गए थे। जबकि गौतम पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भाग गया था।

डाक्टर के साढू ने रची थी साजिश

गौतम गौड़ ने पूछताछ में बताया कि डाक्टर के जितेंद्र गुप्ता के कहने पर उसने रंगदारी मांगी थी। रंगदारी न देने पर उसके ऊपर जान से मारने की नियत से घर चढ़कर फायरिंग की गई थी। इस घटना के बाद वह मुंबई भाग गया लेकिन पुलिस ने पीछा नहीं छोड़ा।बचने के लिए पनवेल में रहकर मजदूरी कर रहा था।

यह है मामला

आठ सितंबर 2022 को झंगहा गोबड़ौर चौराहे पर रहने वाले डा. संतराज गुप्ता को धमकी भरा फोन कर 25 लाख रुपय की रंगदारी मांगी गई थी। गौतम गौड़ ने ही फोन करके कहा था कि डाक्टर साहब अपने बेटे से अगर प्यार है तो 25 लाख रुपये भेज दीजिए। नहीं भेजा तो बेटे को गोली मार देंगे। डाक्टर ने यह सुनकर फोन काट दिया था। फिर बदमाशों ने कई नंबरों से फोन किया।

काल रिसीव न होने पर गौतम ने अपने चार साथियों के साथ डाक्टर के घर पर पहुंचकर फायरिंग की थी।अगले दिन सुबह डाक्टर ने पुलिस को सूचना दी थी। चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ झंगहा थाने में केस दर्ज किया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें