Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Crime: हाईवे पर यात्रा के दौरान कोई नाम से बुलाए तो खबरदार! बदमाशों का गिरोह आपको बना सकता है शिकार

UP Crime News यूपी क्राइम हाईवे पर सफर के दौरान अगर कोई आपका नाम लेकर बुलाए और गाड़ी रोकने को कहे तो सावधान हो जाएं। यह अपराधियों की नई तरकीब है जिसके जरिए वे लूटपाट कर रहे हैं। अपराधी गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता आदि की जानकारी हासिल कर लेते हैं और फिर उन्हें निशाना बनाते हैं।

By pradumn Shukla Edited By: Nirmala Bohra Updated: Fri, 13 Sep 2024 05:54 PM (IST)
Hero Image
UP Crime: लूटपाट का शिकार बना रहे अपराधी।

जागरण संवाददाता, पडरौना। UP Crime: हाईवे पर यात्रा के दौरान अगर कोई नाम ले कर आपको बुलाए और गाड़ी रोकने को कहे तो सावधान हो जाएं। अगर आपने तनिक भी लापरवाही बरती तो तय मानिए आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। कारण, यह अपराधियों की साजिश है, जिसके जरिये वह लूटपाट का शिकार बना रहे हैं।

लूटपाट करने का नया तरीका

लूटपाट करने का अपराधियों ने यह तरीका अपनाया है। इसके तहत हाईवे पर यात्रा करने वालों की गाड़ी नंबर के जरिये अपराधी मालिक के नाम, पते आदि की जानकारी हासिल कर लेते हैं, साजिश के तहत लोगों को शिकार बनाते हैं।

यह भी पढ़ें- किशोरी ने बयां की पिता काली करतूत, कहा- 'मेरे सामने पूरे कपड़े उतारे और मुझे छूने लगे'

नाम, पता होते ही ओवरटेक कर अपराधी जिस नाम से गाड़ी पंजीकृत है उसका नाम लेकर तेज आवाज देते हैं और गाड़ी को साइड में रोकने को बोलते हैं। नाम सुनकर लोगों को यह लगता है कि आवाज देने वाला उनकी जान-पहचान का है, और वे गाड़ी रोक देते हैं।

गाड़ी रुकते ही एक बदमाश अपनी गाड़ी से उतर टारगेट की गई गाड़ी के पास पहुंचता है और चालक व सवार अन्य लोगों को असलहे के बल पर कब्जे में ले लेता है। इसी बीच दूसरे बदमाश सामान व लोगों के पास से नकदी व मोबाइल आदि लूट मौके से फरार हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- किशोरी को जिंदगी भर का सदमा दे गई इंटरनेट मीडिया पर हुई दोस्‍ती, दो नाबालिगों ने हैवानियत की हद की पार

एएसपी रितेश कुमार सिंह बताते हैं कि हाईवे पर यात्रा करते समय सावधानी बेहद जरूरी है। आमतौर पर अपना नाम सुनकर लोग यह समझते हैं कि आवाज देने वाला कोई परिचित है और वे अपराधियों के शिकार बन जाते हैं। हाल के दिनों में हाईवे पर ऐसी घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। ऐसे में यात्रा करते समय बेहद सतर्क व सावधान रहें। अगर लगे कि कोई पीछा कर रहा है तो इसकी सूचना तत्काल नजदीकी थाने या फिर पुलिस के इमरजेंसी नंबर 112 पर दें।

एप के जरिये होती है नाम की जानकारी

अपराधी अपने मोबाइल में एम.परिवहन.एप के जरिये गाड़ी नंबर से मालिक का नाम, पता आदि जान लेते हैं। फिर इसके बाद अपने मकसद को अंजाम देते हैं।

तरयासुजान इलाके में सामने आई थी घटना

बीते मई में तरयासुजान के बहादुरपुर गांव के सामने हाईवे पर बाइक सवार बदमाशों ने कार चालक को रोक नकदी व मोबाइल लूट लिया था। कार चालक बिहार के सिवान के रहने वाले थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर