Move to Jagran APP

North Eastern Railway: रेल कर्मचारियों का प्रदर्शन, कारखाने के अस्तित्व समाप्त करने का आरोप

पदाधिकारियों ने अधिकारियों पर कारखाने के अस्तित्व को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए यथाशीघ्र परीक्षा की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो संघ की तरफ से एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 04:09 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 04:09 PM (IST)
मांगों के समर्थन में प्रदर्शन करते रेलवे के कर्मचारी।

गोरखपुर, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ (पीआरकेएस) ने गुरुवार को पदोन्नति में हो रहे विलंब के विरोध में यांत्रिक कारखाना स्थित कार्यालय परिसर में प्रदर्शन किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने अधिकारियों पर कारखाने के अस्तित्व को समाप्त करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर्मचारियों की पदोन्नति के लिए यथाशीघ्र परीक्षा की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई तो संघ बड़े आंदोलन को बाध्य होगा।

परीक्षा की प्रक्रिया अविलंब शुरू करने की मांग

महामंत्री विनोद कुमार राय ने कारखाना प्रशासन से ग्रुप डी से सी में पदोन्नति के लिए अविलंब परीक्षा की प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की। संयुक्त महामंत्री एके सिंह ने कर्मचारियों को एकजुट होने का आह्वान किया। मंडल अध्यक्ष डीके तिवारी और मंत्री आरपी भट्ट ने कारखाने की समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। वक्‍ताओं ने काराखाने के अस्तित्‍व को समाप्‍त करने का भी आरोप लगाया। वक्‍ताओं ने इसे किसी भी सूरत में नहीं होने दिया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में रेलकर्मियों ने पीआरकेएस की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें सावित्री देवी, संजीव कुमार पांडे अजय कुमार कश्यप, अमरदीप लुगुन, दीप नारायण प्रसाद, मनीष अग्रहरि, पवन पांडे, संदीप यादव, शशि भूषण कुमार ङ्क्षसह, राम मोहन पांडे, श्याम मोहन पांडे आदि शामिल थे। इस मौके पर रामकृपाल शर्मा, मनोज द्विवेदी, देवेंद्र यादव, विजय पाठक आदि पदाधिकारी और बड़ी संख्या में रेलकर्मी मौजूद थे।

पीआरएसएस ने किया एससी-एसटी प्रकोष्ठ का पुनर्गठन

पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ (पीआरएसएस) ने गुरुवार को यांत्रिक कारखाने में बैठक कर सहायक महामंत्री बजरंगी दूबे की देखरेख में एससी-एसटी प्रकोष्ठ का पुनर्गठन किया। विष्णु देव को प्रकोष्ठ का संरक्षक, गिरधारी लाल को अध्यक्ष, अवनीन्द्र कुमार को कार्यकारी अध्यक्ष, हरीशचंद्र सुरीन को उपाध्यक्ष,  देश रतन सागर को मंत्री, सुभाष पासवान को सहायक मंत्री, संजय मंडल और योगेन्द्र कुमार को प्रकोष्ठ का संगठन मंत्री चुना गया।  बैठक में संजय त्रिपाठी, रवींद्र कुमार पाण्डेय, वीरेंद्र सिंह, जनार्दन सिंह, खुर्शीद अली, राजेश्वर सिंह, श्रीकांत सिंह सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.