Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में देवरिया जैसी घटना होने से बची, खेत की मेड़ जोतने के विवाद में तमंचे से की फायरिंग; वीडियो वायरल

मामला गोरखपुर जिले के गगहा थाना क्षेत्र के बसावनपुर की है। वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर पुलिस सक्रिय हुई और गांव में पहुंची तो पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू हुई। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक युवक को गाली देते हुए उसे दौड़ाया जा रहा है। जान बचा कर युवक भागकर घर पहुंचा तो फायरिंग जैसी आवाज आ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 19 Oct 2023 08:53 AM (IST)
Hero Image
मेड़ जोतने के विवाद में तमंचे से की फायरिंग। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गजपुर बाजार (गोरखपुर)। गगहा के बसावनपुर में खेत का मेड़ जोतने के विवाद में एक पक्ष ने तमंचे से फायरिंग कर दी। इस घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित हो रहा है। घटना बुधवार की शाम साढ़े पांच बजे की है। वीडियो से जानकारी होने के बाद गगहा पुलिस पहुंची। देर शाम सोहन त्रिपाठी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित तारणहार यादव के विरुद्ध केस दर्ज किया है।

यह है मामला

कुछ दिन पहले जमीनी विवाद में देवरिया में हुए नरसंहार के बाद भी प्रशासन व पुलिस सचेत नहीं है। इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो के अनुसार असावनपुर में भी देवरिया जैसी घटना होने से बच गई। वीडियो में एक युवक खड़ा है और कुछ युवक गाली देते हुए उसे दौड़ा रहे हैं। युवक भागकर घर पहुंचा। इसी दौरान तमंचे से फायरिंग जैसी आवाज आ रही है। इसके बाद दो युवती निकलती हैं और गाली देने वाले चहारदीवारी के पास खड़े होकर उसे ललकार रहे हैं।

यह भी पढ़ें, UP Police: वाह दारोगा जी वाह! जाम नहीं खुलवा सके तो डंडा मारकर तोड़ दिया हाथ; होना पड़ा लाइन हाजिर

वीडियो की जांच जारी

उधर, देर शाम पुलिस को तहरीर देते हुए सोहन ने बताया कि उनके गांव के तारणहार यादव का खेत भी उनके बगल में है। इसके बीच में एक मेड़ है। बुधवार को वह भतीजे मृत्युंजय त्रिपाठी के साथ खेत देखने गये तो आरोपित ने मेड़ जोत लिया था। उलाहना देने जब वह उसके घर गए तो उसने तमंचे से दो राउंड फायरिंग की। थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि वीडियो की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर Police एक्शन में, माफिया विनोद व उसके भाई के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा; लंबे समय से फरार है बदमाश