Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Deoria Murder Case: 'मुझे मम्मी-पापा के पास जाना है' कह रो रहा देवरिया नरसंहार में मौत के मुंह से लौटा मासूम

Deoria Murder Case देवरिया जिले के फतेहपुर में हुए हत्याकांड में घायल बच्चे की हालत में सुधार हो रहा है। वह अचानक रोने लग रहा है। कह कहा मुझे मम्मी-पापा के पास जाना है। ऐसे में स्वास्थ्यकर्मी और पुलिसकर्मी उसे ढाढ़स दे रहे हैं। बता रहे कि दोनों अस्पताल से बाहर हैं। ज्यादा परेशान होने पर उसे मोबाइल में कार्टून लगाकर देखने के लिए दिया जा रहा।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Sun, 08 Oct 2023 04:01 PM (IST)
Hero Image
बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती अनमोल। (फाइल)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। देवरिया के फतेहपुर में हत्याकांड में घायल अनमोल मम्मी-पापा के पास जाने की जिद कर रहा है। अचानक वह रोने लगता है। बार-बार बोलता है, 'मुझे मम्मी-पापा के पास जाना है'। वह घर जाने की भी जिद कर रहा है। बार-बार उठकर बैठने की कोशिश करने लगता है। स्वास्थ्यकर्मी और सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ढाढ़स बंधा रहे हैं, लेकिन अनमोल के चेहरे पर डर का भाव बता रहा है कि वह अनहोनी की आशंका से परेशान है।

अनमोल के इलाज में लगी है डाक्टरों की टीम

अनमोल के उपचार में डाक्टरों की टीम लगी है। पहले दिन उसके सीने, कमर, पेट और दोनों पैरों का एक्सरे कराया गया था। सीटी स्कैन में सिर में ऊपरी हिस्से में चोट की पुष्टि हुई थी। शुक्रवार को दोबारा सीटी स्कैन कराया गया। अनमोल को सुबह बिस्किट और चाय दिया जा रहा है। इसके बाद दाल का पानी व जूस दिया जा रहा है। प्रतिदिन पेट का अल्ट्रासाउंड किया जा रहा है। डाक्टरों का कहना है कि भोजन के पचने पर नजर रखी जा रही है। अब फल भी ज्यादा दिया जा रहा है। पूरी व्यवस्था कालेज प्रशासन कर रहा है।

यह भी पढ़ें, देवरिया हत्याकांड... जिस गांव में हुआ नरसंहार वहां 26 लोगों के पास है लाइसेंसी असलहा; अब 17 निरस्त होंगे

ज्यादा परेशान होता तो दिया जाता है मोबाइल फोन

स्वास्थ्यकर्मियों का कहना है कि जब अनमोल ज्यादा परेशान हो जाता है तो मोबाइल फोन में कार्टून लगाकर दिया जाता है। थोड़ी देर कार्टून देखने के बाद वह सो जाता है।

यह भी पढ़ें, देवरिया कांड में बुलडोजर एक्शन की तैयारी, कल जारी हो सकता है दबंग प्रेमचंद के आशियाने को ध्वस्त करने का आदेश

राज्यमंत्री ने खिड़की से देखा अनमोल को

देवरिया जिले के सलेमपुर की विधायक व राज्यमंत्री विजय लक्ष्मी गौतम व देवरिया-कुशीनगर के विधान परिषद सदस्य रतनपाल सिंह शनिवार को घायल अनमोल से मिलने मेडिकल कालेज पहुंचे। यहां स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा व स्वास्थ्य के मद्देनजर आइसीयू में न जाने की जानकारी दी। इसके बाद दोनों ने खिड़की से अनमोल को देखा। राज्यमंत्री ने बेहतर उपचार के निर्देश दिए।